सिमडेगा में किया जाएगा 10वीं जूनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2020 का आयोजन, 1000 से अधिक खिलाड़ी व ऑफिशियल लेंगे भाग

सिमडेगा में किया जाएगा 10वीं जूनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2020 का आयोजन, 1000 से अधिक खिलाड़ी व ऑफिशियल लेंगे भाग - Panchayat Times
For representational purpose only

रांची. हॉकी इंडिया द्वारा आयोजित 10वीं जूनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2020 का आयोजन इस वर्ष अप्रैल माह में रांची में निर्धारित था. परन्तु विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण यह प्रतियोगिता स्थगित कर दी गयी थी, अब इस प्रतियोगिता को रांची की जगह सिमडेगा में कराने के लिए हॉकी इंडिया ने अपनी सहमति दे दी है.

सिमडेगा में किया जाएगा 10वीं जूनियर महिला हॉकी चैम्पियनशिप 2020 का आयोजन, 1000 से अधिक खिलाड़ी व ऑफिशियल लेंगे भाग - Panchayat Times

अब इस प्रतियोगिता का आयोजन कोरोना वायरस संक्रमण कम होने के बाद सिंमडेगा के एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में किया जाएगा, लॉकडॉउन समाप्ति के बाद हॉकी सिंमडेगा जिला के प्रमुख लोंगो से एक बैठक कर एंवम जिला प्रशासन से सहमति लेकर आयोजन की अनुमानित तिथि निर्धारित कर हॉकी झारखंड के माध्यम से हॉकी इंडिया भेजी जाएगी जंहा से आयोजन की तिथि निर्धारित की जाएगी.

44 से अधिक टीमो में 1000 से अधिक खिलाड़ी तथा ऑफिशियल लेंगे भाग

इस प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यो तथा विभिन्न एकेडमी सहित कुल 44 से अधिक टीमो में 1000 से अधिक महिला हॉकी खिलाड़ी तथा ऑफिशियल भाग लेंगे. जिला का यह पहला राष्ट्रीय प्रतियोगिता होगी, जिसमे दर्जनो अंतराष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी भाग लेंगे.

हॉकी इंडिया एंवम हॉकी झारखंड ने इस प्रतियोगिता को सिंमडेगा में हॉकी के जुनून को देखते हुए इस प्रतियोगिता को यंहा कराने की सहमति दी है ताकि यंहा के हजारो उभरते हुए हॉकी खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में खेल देखकर और अधिक प्रोत्साहित हो.

दो वर्ष से लगातार झारखंड महिला टीम चैम्पियनशिप

2018 भोपाल एवम 2019 केरल दो वर्ष से लगातार झारखंड महिला टीम चैप्म्पियन रही है, और चैम्पियन झारखंड टीम में अधिकांश खिलाडी सिमडेगा के ही थे. 2016 में 6वी जूनियर महिला रांची, झारखंड में हुई थी. जिसमे टीम को कांस्य पदक प्राप्त की थी.