छठ पूजा : महापर्व में जश्न के दौरान हुई वारदातों में गई 11 लोगो की जान

छठ पूजा : महापर्व के जश्न के दौरान हुई वारदातों में गई 11 लोगो की जान
Source - Internet

पटना. शनिवार की सुबह सूर्य को अर्घ देने के साथ ही 4 दिनों के छठ महापर्व का समापन हुआ. कोरोना काल में भी लोगो का उत्साह देखते ही बना, लेकिन उल्हास और भक्ति के इस माहौल में कुछ जगह अप्रिय घटनाएं सामने आई. महापर्व के जश्न के दौरान अलग-अलग जगह कई वारदातें हुई जिसमें 11 लोगों की जान चली गई.

छठ पूजा के दौरान अलग-अलग हुए हादसों और हत्या की वारदातों में 6 लोगों की मौत हो गई. सुपौल जिले में छठ पूजा के लिए घाट जा रहे दो सगे भाइयों को पिकअप ने रौंद दिया. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. ये हादसा किशनपुर थाना क्षेत्र के चौहट्टा चौक के पास एनएच 327 ए पर हुआ.

वहीं बेगूसराय में दो अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. घटना मंसूरचक एवं डंडारी थाना क्षेत्र का है. जबकि वैशाली के बिदुपुर और राघोपुर में छठ पूजा के दौरान नहाने गए दो युवक नदी में डूब गए पुलिस के द्वारा उनकी तलाश जारी है.

समस्तीपुर के दलसिंहसराय के कोनयला पोखर में छठ पूजा के दौरान नाव पलट गई जिसमें एक युवक की मौत हो गई. नाव पर सवार चार अन्य युवकों को ग्रामीणों ने डूबने से बचा लिया. बताया जा रहा है कि तालाब में नाव से सभी युवक नहाने गए थे.

 मोतीपुर सब्जी मंडी के पास स्थित छठियारी पोखर के पास चार साल का बालक एक बाइक की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.