सात पत्थलगड़ी विरोधियों की हत्या के मामले में 15 गिरफ्तार, भेजे गए जेल

सात पत्थलगड़ी विरोधियों की हत्या के मामले में 15 गिरफ्तार, भेजे गए जेल - Panchayat Times
साभार इंटरनेट

रांची. पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले के गुदड़ी थाना क्षेत्र के बुरुगुलीकेरा गांव में सात पत्थलगड़ी विरोधियों की हत्या मामले में पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया है.

आईजी अभियान व पुलिस प्रवक्ता साकेत कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि अब तक के अनुसंधान वैज्ञानिक साक्ष्य और निष्पक्ष जांच के बाद हत्या में प्रयुक्त साक्ष्यों की बरामदगी के साथ अब तक कुल 15 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

गिरफ्तार लोगों में एसी सुखराम बूढ़, एसी राण सी बूढ़, मनसुख बूढ़, जितेंद्र बूढ़, कौनजे बूढ़, टीपरु बूढ़, जय सिंह बूढ़, बुधुआ बूढ़, सुरसेन बूढ़, हैरमन बूढ़, नागु बूढ़, कौनजे लुगुन, सनिका लुगुन शामिल है. सभी गुदड़ी थाना क्षेत्र के बुरुगुलीकेरा गांव के रहनेवाले है. 

उल्लेखनीय है कि चाईबासा जिले में पत्थलगड़ी का विरोध करने पर मारे गये सभी सात लोगों के शव पुलिस ने तीन दिनों बाद बुधवार को जंगल से बरामद किये थे. रविवार को पत्थलगड़ी समर्थक इन सात लोगों का गांव से दिनदहाड़े अपहरण कर जंगल में ले गये थे और सभी की हत्या कर जंगल में फेंक दिया था.

मंगलवार को इनके शव पड़े होने की जानकारी मिलने के बाद अति नक्सल प्रभावित जंगल में पुलिस नहीं जा सकी थी. शव मिलने की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे. मृतकों में उपमुखिया जेम्स बूढ़, लोमा बूढ़, जावरा बूढ़, सोंगे टोपनो, एतवा बूढ़, निर्मल बूढ़ और बोनाम लोंगा  शामिल थे.