विस उपचुनाव: दो बागीयो सहित 15 ने भरा नामांकन पत्र

विस उपचुनाव: दो बागीयो सहित 15 ने भरा नामांकन पत्र-Panchayat Times
शिमला. हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन सोमवार को 15 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए. धर्मशाला से आठ और पच्छाद से सात उम्मीवारों ने नामांकन भरे. परचा दाखिल करने वालों में भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी शामिल रहे. धर्मशाला सीट से भाजपा के विशाल नैहरिया और कांग्रेस के विजय इंद्र करण ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
इसी तरह पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की रीना कश्यप और कांग्रेस के गंगू राम मुसाफिर ने नामांकन दाखिल किया. पच्छाद में भाजपा के दो बागी उम्मीदवारों ने बतौर निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल कर पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. यहां से भाजपा पृष्ठभूमि के आशीष सिक्टा और दयाल प्यारी ने निर्दलीय उम्मीदवार को रूप में परचा दाखिल किए. आशीष सिक्टा एबीवीपी के नेता और दयाल प्यारी जिला परिषद सिरमौर की पूर्व अध्यक्ष हैं. दोनों भाजपा से टिकट के दावेदार थे.
निर्वाचन आयोग के प्रवक्ता ने बताया कि धर्मशाला सीट से छह निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी पर्चे दाखिल किए. इनमें सुभाष चंद शुक्ला, निशा कटोच, राकेश कुमार, चोकास भाद्वाज, पुनीश शर्मा और मनोहर लाल धीमान शामिल हैं. उन्होंने बताया कि पच्छाद विधानसभा क्षेत्र से दिनेश आर्य ने कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया. इस सीट से आशीष सिक्टा, पवन कुमार, दयाल प्यारी और सुरेंद्र पाॅल ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन भरा है.
दोनों सीटोें पर एक अक्तूबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी जबकि तीन अक्तूबर को नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित की गई है. 21 अक्तूबर को मतदान और 24 अक्तूबर को मतगणना होगी.