बद्दी में छत्तीसगढ़ से लाये गए 32 कामगार, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

आधी रात को तेज आवाज में संगीत बजाने पर होटल कारोबारी पर एफआईआर-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

नाहन. कोविड -19 के चलते जहां प्रशासन सख्ती बरतते हुए बाहरी राज्यों से आने वाले कामगारों की पुख्ता जांच के बाद आने की अनुमति दे रहा है तो वहीं कुछ ठेकेदार चोरी छिपे कामगारों को प्रदेश में लाकर कोरोना संक्रमण के खतरे पैदा करने में लगे हैं.

सोलन जिला का कोरोना हॉट स्पॉट माने जाने वाले बीबीएन में ऐसा ही एक मामला सामने आया है.  पुलिस थाना बरोटीवाला के अंतर्गत शनिवार को पुलिस ने गश्त के दौरान इनडोर स्टेडियम बद्दी के समीप बनी झुग्गियों में काफी व्यक्तियों को मौजूद पाया. पूछने पर वहां पर एक व्यक्ति ने अपना नाम व पता रवि कुमार निवासी गांव सेंदरी तहसील नवागढ़ जिला जांजगीर चंपा छत्तीसगढ़ बताया. उसने बताया, कि यह और इसके साथ 31 अन्य लोग 13 जुलाई को बस द्वारा छत्तीसगढ़ से सीधे बद्दी पहुंचे. इन्हें इनके ठेकेदार वीके मंगला ने छत्तीसगढ़ से बद्दी तक बस से पहुंचाया है. ठेकेदार वी के मंगला ने इन्हें 16 जुलाई से इंडोर स्टेडियम के साथ बनी झुग्गियों में ठहराया है. यह लोग अपनी मर्जी से बद्दी नहीं आए हैं. इन लोगों के पास कोई परमिशन आदि मजूद नहीं थी.

पुलिस ने इन 32 व्यक्तियों के आने से क्षेत्र में कारोना महामारी के अधिक फैलने की संभावना जताई है. पुलिस ने  ठेकेदार वी के मंगला के खिलाफ धारा 188, 269, 270 आईपीसी व महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही हैं.