49वां पूर्ण राज्यत्व दिवस पर मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा

49वां पूर्ण राज्यत्व दिवस, मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक जय राम ठाकुर

शिमला. हिमाचल प्रदेश का 49वां पूर्ण राज्यत्व दिवस शुक्रवार को हर्षोंल्लास के साथ मनाया गया. आज ही के दिन हिमाचल प्रदेश को 25 जनवरी, 1971 को पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान किया गया था. इस अवसर पर राज्यस्तरीय समारोह सोलन जिला के अर्की उपमंडल के कुनिहार में आयोजित किया गया.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और पुलिस, महिला पुलिस, आई आर बी, होमगार्ड और एनएसएस, द्वारा प्रस्तुत भव्य मार्च पास्ट की सलामी ली. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर अर्की में राज्य पथ परिवहन निगम का डिपू और कुनिहार में पुलिस थाना खोलने की घोषणा की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार की एक साल की उपलब्धियों और विभिन्न योजनाओं का उल्लेख किया. समारोह में मुख्यमंत्री ने कर्मचारी वर्ग के लिए कोई बड़ी घोषणा नहीं की.

मुख्यमंत्री ने यातायात की शीघ्र बहाली के दिए निर्देश

49वां पूर्ण राज्यत्व दिवस, मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा-Panchayat Times
साभार : ऑफिसियल फेसबुक जय राम ठाकुर

दरअसल हर साल प्रदेश सरकार पूर्ण राज्यत्व दिवस पर कर्मचारियों के लिए कुछ न कुछ नई घोषणा करती रही है. ऐसे में इस बार भी लाखों कर्मचारियों को उम्मीदें हैं. प्रदेश के न्यू पेंशन कर्मचारी संघ को जय राम सरकार से पुरानी पेंशन नीति को बहाल करने की आस थी. इसे लेकर संघ प्रदेश सरकार से कई बार आग्रह कर चुका है. इसी तरह सरकारी स्कूलों में कार्यरत छह हजार से अधिक पीटीए शिक्षक भी सरकार से नियमितीकरण की घोषणा की उम्मीद लगाए हुए थे.