झारखंड: उग्रवादी संगठन टीपीसी के पांच उग्रवादी गिरफ्तार

झारखंड: उग्रवादी संगठन टीपीसी के पांच उग्रवादी गिरफ्तार - Panchayat Times

पलामू. पलामू पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन तृतीय प्रस्तुति कमेटी (टीपीसी) के पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में विजय सिंह, शंभू बैगा उर्फ शंभू परहिया, बलदेव यादव, सत्येंद्र यादव और हरेंद्र सिंह शामिल है. पुलिस ने इनके पास से दो बाइक, 4 मोबाइल फोन और पर्चा बरामद किया गया है.

पलामू एसपी अजय लिंडा ने रविवार को बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि छतरपुर थाना क्षेत्र में टीपीसी का सक्रिय सदस्य विजय सिंह आया हुआ है. सूचना पर एसपी अभियान व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम ने छापेमारी कर विजय सिंह को गिरफ्तार किया. विजय ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह संगठन के अन्य सदस्यों से मिलने गमरखार जंगल जा रहा था. पुलिस ने उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर जंगल से चारों उग्रवादियों को भी गिरफ्तार किया.

पुलिस के अनुसार चारों ने पूछताछ में बताया कि वह संगठन को बढ़ाने के लिए जोनल कमांडर उदेश के कहने पर एकत्रित हुए थे. उग्रवादियों ने पूछताछ में कई घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इनमें करमा चेराई स्थित क्रशर संचालक के साथ लेवी के लिए मारपीट करने, बांकी नदी पर बन रहे पुल के मजदूर एवं मुंशी के साथ लेवी के लिए मारपीट करने, मूनकेरी में लेवी के लिए एक हाईवा में आग लगाने और दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी करने सहित अन्य घटनाओं में शामिल रहेे हैं. एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में एसपी अरुण कुमार सिंह, एसडीपीओ शंभू कुमार सिंह, परमेश्वर दयाल मेहरा, बासुदेव मुंडा, सुभाष मल्लिक, सैट और सैप के सशस्त्र बल शामिल थे.