पर्यटन सुविधाओं पर खर्च हो रहे हैं 84 लाख रुपए: एडीएम

कुल्लू. अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अक्षय सूद ने बताया कि मनाली के आस-पास और मढ़ी में पर्यटकों को उचित सुविधाएं प्रदान करने के लिए पर्यटन विकास परिषद मनाली के माध्यम से विभिन्न विकास कार्यों पर 84 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं.

वीरवार को पर्यटन विकास परिषद के कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अक्षय सूद ने यह जानकारी दी.
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को मढ़ी में सभी निर्माणाधीन कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. बैठक में मनाली के माल रोड के आस-पास किए जा रहे सौंदर्यीकरण कार्यों पर भी व्यापक चर्चा की गई.

एडीएम ने बताया कि माल रोड के पास सैल्फी प्वाइंट बनाया जा रहा है. इसके अलावा होटल कुंजम के पास आधुनिक शैल्टर का निर्माण किया जाएगा. माल रोड कुल्लू के आस-पास पारंपरिक वाद्य यंत्र, मूर्तियां और अन्य कलाकृतियां स्थापित की जाएंगी। मनाली के निकट वशिष्ठ गांव में हैलीपैड के लिए सड़क का निर्माण किया जा रहा है. इसके अलावा विभिन्न बैरियरों पर मूलभूत सुविधाओं के लिए भी पर्यटन विकास परिषद ने धनराशि का प्रावधान किया है.

बैठक में जिला पर्यटन विकास अधिकारी बीसी नेगी ने परिषद के माध्यम से किए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों का विस्तृत ब्यौरा पेश किया. इस मौके पर एएसपी निश्चिंत नेगी, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता पीसी वर्मा, मैकेनिकल विंग के अधिशाषी अभियंता जीएल ठाकुर और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.