जनमंच से पहले ही सरकार के ई-समाधान में दर्ज हुईं 211 शिकायतें

सुंदरनगर (मंडी). प्रदेश की जय राम सरकार की ओर से हिमाचल प्रदेश में जनमंच कार्यक्रम जगह-जगह आयोजित किया जा रहा है. जिससे लोगों की समस्याओं का निपटारा मौके पर ही किया जा सके. लेकिन, हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर में जनमंच कार्यक्रम से पहले ही अधिकारियों की ओर से पंचायतों का दौरा कर लोगों की समस्याओं का निपटारा कर दिया गया है.

सरकार के ई-समाधान पर 211 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं. जिनका निपटारा जनमंच से पहले ही हो जाएगा. सीएम जय राम ठाकुर के गृह जिला के सुंदरनगर के निहरी में रविवार को जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसमें परिवहन एव वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर शिरकत करेंगे. जिसके लिए प्रसाशन ने सभी की तैयारियां पूरी कर ली है. लेकिन, पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर ने जनमंच पर पर सवाल उठाते हुए कहा की प्रदेश सरकार का जनमंच कार्यक्रम जनता के लिए एक छलावे का कार्यक्रम है.

उन्होंने कहा कि अगर जनता की समस्याओं को सभी मायने में सरकार जानना चाहती है तो खुले मंच से उन्होंने बोलने का मौका दें. लेकिन, ऐसा नहीं है उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की जनमंच से पहले ही हर पंचायत में प्रशासन के अधिकारी जा रहे है और जनता की शिकायते खुद ही सुन रहे है और जनता को गुमराह कर कहा जा रहा है की मंत्री जी के सामने न कोई भी शिकायत करे और न ही कोई मांग करे, उन्होंने कहा की अगर सरकार और उस के अधिकारियों को यही सब करना है तो जनमंच का कोई भी औचित्य नहीं हैं.

एसडीम सुंदरनगर राहुल चौहान ने बताया कि जनमंच में निहरी और उसके आसपास के क्षेत्रों की 15 पंचायतें भाग ले रही हैं और ज्यादातर समस्याओंं का निपटारा कैंपों में ही कर दिया गया है.