महज 11 दिनों में ही 65 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात

महज 11 दिनों में ही 65 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दी मात-Panchayat Times

कुल्लू. कुल्लू कोविड केयर सेंटर में 31 मई को भर्ती हुए निरमण्ड के जाओं गांव के 65 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक ने कोरोना को मात दे दी है. महज 11 दिनों में वायरस को हराकर यह व्यक्ति बेहद खुश नजर आया. वीरवार जिला के अधिकारियों, स्वास्थ्य तथा आयुर्वेद विभाग के चिकित्सकों ने इस व्यक्ति को सम्मान के साथ उसके पैतृक गांव के लिए रवाना किया. इस मौके पर चिकित्सकों और स्वास्थ्य ने तालियां बजाकर वरिष्ठ नागरिक की हौसलाअफजाई की वरिष्ठ नागरिक भी इस अवसर पर भाव-विभोर हो गए.

उन्होंने जिला प्रशासन, चिकित्सकों, स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया.

उधर, डाॅ. ऋचा वर्मा ने बताया कि निरमण्ड के जाओं गांव का यह व्यक्ति अपने परिवार सहित गत 19 मई को दिल्ली से निरमण्ड आया था और उसे परिजनों सहित क्वारंटीन किया गया था. स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरे परिवार के सैंपल लिए गए थे और 31 मई को यह व्यक्ति पाॅजिटिव पाया गया था. उसे कोविड केयर सेंटर कुल्लू में इसोलेशन में रखा गया था तथा मंगलवार को उसका दूसरा सैंपल लिया गया था. बुधवार रात्रि को इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई.

उपायुक्त ने कहा कि जिला की एक अन्य कोरोना पाॅजिटिव महिला की बेटी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है जो बड़ी राहत की बात है. उन्होंने कहा कि उक्त महिला के सभी प्राईमरी सम्पर्कों के सैंपल लिए गए हैं और इनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है.