पीएम के कार्यक्रम से पहले जेपी नड्डा ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

पीएम के कार्यक्रम से पहले जेपी नड्डा ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

रांची. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे से स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा रांची पहुंचे. जेपी नड्डा एयरपोर्ट से सीधे धुर्वा के प्रभात तारा मैदान पहुंचे और पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. पीएम मोदी 23 सितंबर को रांची पहुंचेंगे और ‘आयुष्मान भारत योजना’ की शुरुआत रांची से करेंगे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने रांची के धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया. 23 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभात तारा मैदान से ‘आयुष्मान भारत योजना’ का शुभारंभ करने वाले हैं. रांची एयरपोर्ट पर सेवा विमान से आने के बाद केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा सीधे प्रभात तारा मैदान पहुंचे. यहां रांची के डीसी राय महिमापत रे ने केंद्रीय मंत्री को मंच के ले-आउट की विस्तार से जानकारी दी.

पीएम जिस मंच से प्रधानमंत्री योजना का शुभारंभ करेंगे उसकी लंबाई 60 फीट और चौड़ाई 50 फीट है. मंच के सामने 60 फीट का ओपन डी एरिया होगा. डी एरिया के बाद 140 चौड़ाई के तीन पंडाल बनाए जा रहे हैं. जिसे 5 सेक्टर में बांटा गया है. पंडालों में कुल 90, 000 कुर्सियां लगायी जा रही हैं. केंद्रीय मंत्री जब तैयारियों का जायजा ले रहे थे उसके कुछ देर बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भी पहुंचे और अधिकारियों से तैयारियों के बाबत विस्तार से जानकारी ली.