श्रीखंड मार्ग पर टूटा ग्लेशियर, कई श्रद्धालु हुए घायल

श्रीखंड मार्ग पर टूटा ग्लेशियर, इतने लो घायल-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

कुल्लू. कुल्लू जिला के निरमंड में श्रीखंड मार्ग पर गलेशियर टूटने के कारण 4 श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. सूचना मिलते ही बचाव दल राहत कार्यों में जुट गया. दूरदराज क्षेत्र होने के कारण श्रद्धालुओं को निरमंड पहुंचाने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

यह घटना पार्वती बाग के पास नैन सरोवर में घटित हुई जब श्रद्धालुओं का काफिला श्रीखंड की तरफ जा रहा था कि अचानक पहाड़ी की तरफ से एक ग्लेशियर टूट गया व नीचे आ गिरा. ग्लेशियर की चपेट में 50 से 60 श्रद्धालु आ गए. पुलिस को सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन का बचाव दल मौका पर पहुंच गया और  राहत कार्य शूरू कर दिए गए.

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि करीब 60 श्रद्धालुओं को बचाव दल द्वारा रेस्क्यू करके भीमद्वार पहुंचाया गया है. इस दुर्घटना में 4 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. घायलों में राजीव निवासी लुधियाना, विवेक निवासी पुणे, बाबा निवासी महाराष्ट्रा, सुभाष पटेल निवासी पुणे को रेस्क्यू करके भीमद्वार पहुंचाया गया है. जहां उन्हें स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं.

इसके अतिरिक्त महिला दिव्यांगनी व्यास निवासी अहमदाबाद, गुजरात को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी उसे भी प्राथमिक उपचार के बाद सुरक्षित स्थान और पहुंचाया गया है. गौरव सिंह ने कहा ग्लेशियर टूटने व भारी बारिश को देखते हुए फिलहाल श्रीखंड यात्रा पर रोक लगाई गई है.