जब सांभर पहुंच गया शिमला के स्कूल में तो ये हुआ

शिमला के उपनगर बालूगंज स्थित वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में गुरुवार को एक सांभर

शिमला. राजधानी शिमला के उपनगर बालूगंज स्थित वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में गुरुवार को एक सांभर के घुसने से अफरा-तफरी मच गई. जंगल से भटककर स्कूल के एक खाली क्लासरूम में घुसे सांभर (हिरण) ने कुर्सियों को तोड़ दिया. सांभर के एकाएक स्कूल में आ जाने से विधार्थी और शिक्षक सहम गए.

सांभर को देखने के लिए स्कूल में भीड़ जुटने लगी, जिसे देखकर वह डर गया और स्कूल के शौचालय में दाखिल हो गया. यहां स्कूलवालों ने उसे कैद कर वन विभाग को सूचित किया. जिस पर वन विभाग की टीम सांभर को बेहोश कर सुरक्षित टूटीकंडी वन्य संरक्षण केंद्र ले गई.

ये भी पढ़ें- लाखों का बीमा हड़पने के लिए अपने बदले मजदूर को जिंदा जलाया

बालूगंज का यह सरकारी स्कूल बाजार के बीचोंबीच स्थित है और इसके बगल में थाना है. स्कूल सुबह आठ बजे लगा. नौ बजे के करीब सांभर स्कूल के एक क्लारूम में जा घुसा. इसका पता स्कूल के स्टाफ को तब चला, जब क्लासरूम से तोड़फोड़ और जानवर की आवाज सुनाई दी. लगभग 11 बजे वन विभाग की टीम सांभर को बेहोश कर सुरक्षित टूटीकंडी वन्य संरक्षण केंद्र ले गई. वन अधिकारियों ने बताया कि सांभर हल्का जख्मी है और उसे उपचार के बाद जंगल में छोड़ दिया जाएगा. बीते सप्ताह बालूगंज के समीप चक्कर स्थित जिला कचहरी की पार्किंग में एक तेंदुआ घुस आया था. जिसे बाद में वन कर्मियों ने सुरक्षित पिंजरे में कैद कर लिया था.