स्वास्थ्य मंत्री ने किया जमशेदपुर सदर अस्पताल का दौरा, बेहतर व्यवस्था के लिए की सिविल सर्जन की तारीफ

स्वास्थ्य मंत्री ने किया जमशेदपुर सदर अस्पताल की बेहतर व्यवस्था के लिए सिविल सर्जन की तारीफ की - Panchayat Times

 रांची. झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने शुक्रवार को जमशेदपुर के सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. राज्य में बढ़ती कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री गम्भीर हैं और लगातार व्यवस्थाओं की समीक्षा कर रहे हैं. इसी क्रम में कोरोना के अलावे अन्य मरीजों के इलाज की स्थिति का मुआयना करने के लिए उन्होंने सदर अस्पताल का दौरा किया.

निरीक्षण के दौरान उन्होंने उपलब्ध सुविधाओं की समीक्षा की, साथ ही पुरुष और महिला वार्ड समेत अन्य वार्ड का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने अस्पताल में पानी की उपलब्धता, शौचालय, साफ सफाई समेत सुरक्षा की समीक्षा की. इसके साथ ही उन्होंने खाने पीने,नाश्ते समेत अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को लेकर भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

इस दौरान उन्होंने किचन के खाने की गुणवत्ता जांच करने के लिए स्वयं भी खाना खाया. खाना की गुणवत्ता, साफ सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओं से वे संतुष्ट दिखे. और इसके लिए प्रभारी सिविल सर्जन डॉ आर एन झा, डॉ ए के लाल समेत पूरी टीम को बधाई दी और शुक्रिया कहा.
 इसके बाद उन्होंने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर गंभीर हैं और लगातार नजर रखी हुई हैं. बेड की कमी न हो इसके लिए विशेष प्रकार के वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही हैं.

कोरोना काल में अन्य मरीजों का इलाज ठीक से हो इसकी भी जरूरत है,इसी क्रम में आज व्यवस्था की समीक्षा के लिए सदर अस्पताल आया हूं, यहां की व्यवस्था से संतुष्ट हूं कुछ कमी खामियां हैं जिसे दूर करने के लिए आवश्यक निर्देश सिविल सर्जन को दिया हूं.


अपने औचक निरीक्षण के दौरान एक बार फिर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता सबको चौंका दिया जब काउंटर पर जाकर आम आदमी बनकर स्वास्थ्य संबंधित पूछताछ करने लगे, इस दौरान वे बिना सुरक्षा के एक प्राइवेट गाड़ी में आये थे.