सरकार गठन में लालू यादव के दिशा-निर्देश की जरूरत : हेमंत सोरेन

सरकार गठन में लालू यादव के दिशा-निर्देश की जरूरत : हेमंत सोरेन-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

रांची. झारखंड के अगले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को चारा घोटाले में सजायाफ्ता व राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्‍स) में मुलाकात कर आशीर्वाद लिया और सरकार गठन को लेकर चर्चा हुई. इस दौरान उन्होंने साफ किया कि उनके शपथग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल नहीं होंगे. व्यस्त कार्यक्रम के चलते पीएम नहीं आ पाएंगे.

खूंटी : युवती का अधजला शव बरामद

मुलाकात के बाद हेमंत ने कहा कि राज्य में सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है. राजद सुप्रीमो रिम्स में इलाजरत हैं.इ सी वजह से उनसे मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लेने आया था. सरकार को पूरी तरह से स्थापित करने के लिए उनके दिशा-निर्देशों की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हम किसी द्वेष भाव से राजनीतिक काम नहीं करते हैं. किसी राज्य को दिशा देने के लिए जितनी भूमिका सत्तापक्ष की होगी, उतनी ही भूमिका विपक्ष की होगी. लड़ाई-झगड़ा करके राज्य को दिशा नहीं दी जा सकती है.

रिम्स के ट्रॉमा सेंटर का भी लिया जायजा

लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद हेमंत सोरेन ने रिम्‍स परिसर में बने ट्रॉमा सेंटर का जायजा लिया. वहां भर्ती मरीजों से मिले और हालचाल जाना. इस दौरान ट्रॉमा सेंटर के कर्मियों ने गुलदस्ता देकर हेमंत सोरेन का स्वागत किया.