झारखंड: गैंगरेप के बाद दबंगों ने नाबालिक लड़की को जिंदा जलाया

नई दिल्ली. झारखंड के चतरा जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक नाबालिग लड़की को कथित रूप से गैंगरेप के बाद जिंदा जला दिया गया. पुलिस ने अब तक पंचायत करने वाली मुखिया तिलेश्वरी देवी और एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. बाक़ी की तलाश जारी है.

शर्मनाक: मां ने ही भेजा देह व्यापार के दलदल में, बच्ची ने बताई दास्तां

घटना इटखोरी थाना क्षेत्र के राजाकेंदुआ गांव की है. ड़की को चार दबंग युवकों ने उसके घर के पास से अगवा कर उसके साथ गैंगरेप किया. इस दौरान लड़की के परिजन एक विवाह समारोह में गए थे. वहीं इस घटना के बाद अदालत जाने के बजाय गांव में ही पंचायत बुलाई गई और पंचायत ने आरोपियों को 50 हजार रुपये और 100 उठक-बैठक लगाने को कहा.

हालांकि आरोपी ने पंचायत का आदेश मानने से इनकार कर दिया. पंचायत के निर्णय से ‘अपमानित’ महसूस कर रहे चारों युवकों ने पीड़ित परिवार के घर जाकर पीड़िता को जलाकर मार डाला. यही नहीं आरोपियों  ने उसके माता-पिता की पिटाई भी की. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है.

होगी कठोर कार्रवाई

जिलाधिकारी जीतेन्द्र कुमार सिंह ने आश्वासन दिया है कि अपराधियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई का निर्देश पुलिस व जिला प्रशासन के अधिकारीयों को दे दिया गया है. पीड़ित परिवार को हर हाल मे इन्साफ दिलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम गठित कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है और आगे की जांच जारी है.