मणिमहेश यात्रा के लिए रातों रात तैयार कर दिया नया मार्ग

मनीमहेश यात्रा के लिए रातों रात तैयार कर दिया नया मार्ग -Panchayat Times

कुल्लू. खड़ामुख के पास बंद पड़े होली और भरमौर मुख्य मार्ग को रातों रात खोल दिया गया है. एनएच की टीम ने सड़क धंसने वाली जगह को छोड़कर दूसरे छोर पर वैकल्पिक तौर पर सड़क निकालकर श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए खोल दिया गया है. रातों रात बिना रुके चले कार्य में स्थानीय प्रशासन और एनएच डिवीजन चंबा की टीम ने अहम भूमिका निभाई. मंगलवार शाम के वक्त खड़ामुख के पास सड़क का एक पूरा हिस्सा धंस गया था. जिसकी वजह से होली और भरमौर की तरफ जाने वाले वाहनों की आवाजाही ठप पड़ गई थी. सड़क धंसने से स्थानीय और बाहरी श्रद्धालुओं के सैंकड़ों की तादाद में वाहन फंसे थे. जिसकी वजह से हर कोई परेशान था.

बहरहाल, इस मार्ग को प्रशासन और एनएच डिवीजन चंबा की टीम ने चमेरा तीन डैम की दूसरी ओर मौजूद
सड़क के माध्यम से दुरुस्त कर श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों की परेशानी को दूर कर दिया है. अब छोटे-बड़े
हर तरह के वाहन इस मार्ग से होकर जा सकते हैं.यहां स्पष्ट कर दें कि एक सप्ताह में मणिमहेश यात्रा के दौरान दो बार मार्ग बंद हो चुका है.

तीन दिन पहले ही हडसर  के पास पुल टूटने से यात्रा को रोकना पड़ा था. उसके बाद जब पुल की जगह सड़क बनाकर श्रद्धालुओं को राहत दी गई तो फिर खड़ामुख के पास सडक़ का एक हिस्सा धंसने से यह मार्ग बंद पड़ गया था. जिससे सैंकड़ों की तादाद में इस मार्ग पर श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों के वाहन फंसे थे. बहरहाल, रातों रात प्रशासन और एनएच की टीम ने इस मार्ग को खोलकर श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को बहुत बड़ी राहत पहुंचाने का काम किया है.