बर्फ की चादर से ढका पलामू शहर

बर्फ की चादर से ढ़का पलामू शहर-Panchayat Times

रांची. झारखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. बारिश के साथ ठंड भी लौट आई है. पलामू में खूब ओले पड़े, यहां पहाड़ों पर बर्फबारी सा नजारा दिखा. जिला मुख्यालय मेदनीनगर समेत चैनपुर ,सतबरवा लेस्लीगंज ,पाटन आदि प्रखंडों में मंगलवार दिन के करीब 7:45 बजे अचानक छाए बादल से आधी रात का नजारा हो गया. इसके बाद जबरदस्त बारिश शुरू हो गई. साथ में ओलावृष्टि भी हुई. इससे शहर व ग्रामीण क्षेत्र का पूरा जीवन ठहर सा गया है.

राजधानी रांची समेत प्रदेश के कई इलाकों में मंगलवार सुबह से तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई. सुबह के समय 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ आसमान पूरी तरह से बादलों से ढंक गया और कुछ क्षण बाद झमाझम बारिश शुरू हो गई. मौसम केंद्र, रांची के मुताबिक बुधवार को भी यथावत स्थिति बनी रहेगी. इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ पलामू समेत कुछ जिलों में भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है. झारखंड के इन जिलों के लिए एलो वार्निंग जारी किया गया है.

बर्फ की चादर से ढ़का पलामू शहर-Panchayat Times

ओलावृष्टि से हुए नुकसान को देखते हुए उपायुक्त ने सभी मुखिया को निर्देश दिया है कि आपदा कोष से आपदा पीड़ित सभी लोगों के लिए खाने पीने की व्यवस्था करें. इसके अलावा सभी मवेशियों के लिए चारा की व्यवस्था तत्काल रुप से करने का भी निर्देश उपायुक्त ने दिया.उपायुक्त ने मौके पर मौजूद अंचलाधिकारी को त्वरित जांच प्रतिवेदन सौंपने का निर्देश दिया ताकि पीड़ितों को जल्द ही राहत कोष से लाभ दिया जा सके.

माध्यमPT DESK
शेयर करें