झारखंड में कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले

हिमाचल में नौ आईएएस और आठ एचएएस अधिकारियों के तबादले- Panchayat Times
प्रतीक चित्र

रांची. झारखंड सरकार ने राज्य में विकास कार्यों को तेज करने के उद्देश्य से भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई वरिष्ठ अधिकारियों का स्थानांतरण एवं पदस्थापन किया है.

कार्मिक, प्रशासनिक सुधार तथा राज्यभाषा विभाग के अवर सचिव अरुण कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को बताया कि राज्य के विकास आयुक्त पद पर कार्यरत सुखदेव सिंह को अपने कार्यों के अलावा वाणिज्यकर विभाग के अपर मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. जल संसाधन विभाग के अपर सचिव अरुण कुमार सिंह को स्थानांतरित करते हुए खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग का अपर मुख्य सचिव बनाया गया है. भवन निर्माण सचिव सुनील कुमार को स्थानांतरित करते हुए योजना सह वित्त विभाग का सचिव बनाया गया है.

अमिताभ कौशल को महिला बाल विकास एवं समाजिक सुरक्षा विभाग का सचिव बनाया गया है. जबकि कौशल अपने कार्यो के साथ जल संसाधन विभाग के सचिव के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. प्रदीप कुमार टोप्पो को उद्योग विभाग का सचिव बनाया गया. टोप्पो झारखंड अधारभूत संरचना विकास प्राद्यिकार रांची के प्रबंध निदेशक भवन निर्माण के सचिव और झारखंड राज्य भवन निर्माण लिमिटेड का प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

सिन्हा ने बताया कि प्रशांत कुमार को ग्रामीण विकास( पंचायती राज्य एवं एनआरइपी विशेष प्रमंडल) के सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. के रवि कुमार को परिवहन विभाग का सचिव बनाया गया है. दक्षिणी छोटानागपुर के प्रमंडलीय आयुक्त विनोद कुमार को अपने कार्य के अलावा पलामू प्रमंडल का प्रमंडलीय आयुक्त अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव को अपने कार्य के अलावा वाणिज्य कर आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.