बल्लभगढ़ में जल्द बनाया जाएगा लघु सचिवालय

बल्लभगढ़ में जल्द बनाएगा लघु सचिवालय
प्रतीक चित्र-साभार इंटरनेट

फरीदाबाद. बल्लभगढ़ के लोगों को अब अपने कामों के लिए सेक्टर-12 स्थित फरीदाबाद लघु सचिवालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे बल्कि लघु सचिवालय अब उनके शहर में उपलब्ध होगा, जिसमें वह अपने हर प्रकार के सरकारी कार्याे को पूरा करवा सकेंगे. उपमंडल स्तर पर बनाए जाने वाले लघु सचिवायल को सरकार ने प्रशासनिक स्तर पर सरकार ने मंजूरी दे दी है.

इसका निर्माण 10.72 करोड़ रुपए से किया जाएगा. जल्द ही इसकी आधारशिला रखी जाएगी. गौरतलब है कि बल्लभगढ़ में उपमंडल स्तर का कोई भी लघु सचिवालय नहीं है. यहां पर सभी सरकारी कार्यालय फिलहाल पंचायत भवन में चल रहे हैं. पंचायत भवन की मरम्मत और इसकी देख-रेख के लिए न तो लोकनिर्माण विभाग तैयार होता है और न ही पंचायत विभाग. उपमंडल स्तर पर लघु सचिवालय बनाने के लिए विधायक मूलचंद शर्मा ने पिछले बजट सत्र में घोषणा कराई थी. ये लघु सचिवालय पुराने थाना शहर, तहसीलदार निवास, एसडीएम निवास, संयुक्त आयुक्त निवास, थाना शहर प्रभारी निवास, सहायक पुलिस आयुक्त निवास की जगह पर बनाया जाएगा. लघु सचिवालय बनाने के लिए लोकनिर्माण विभाग ने काफी समय पहले बनाकर सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा था. जिसे अब सरकार के राजस्व विभाग और प्रशासनिक विभाग ने मंजूरी दे दी है. इससे लघु सचिवालय का निर्माण कार्य शुरू करने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का जोधपुर में स्वागत

लोक निर्माण विभाग फरीदाबाद के कार्यकारी अभियंता राहुल सिंह का कहना है कि सरकार ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। लघु सचिवालय की आधारशिला रखने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल आ सकते हैं. अगले 15 दिन के अंदर इसकी आधारशिला रखी जाएगी और निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा. वहीं स्थानीय विधायक मूलचंद शर्मा का कहना है कि कांग्रेस राज में जनता की सुविधाओं का ध्यान नहीं रखा गया. यही कारण रहा कि बड़ी-बड़ी योजनाएं बल्लभगढ़ शहर में नहीं लाई गई, जबकि भाजपा सरकार में बल्लभगढ़ में अभूतपूर्व विकास कार्य हो रहे हैं और लघु सचिवालय बनने से लोगों को काफी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि अभी तक लोगों को अधिकारियों से मिलने के लिए जाना पड़ता था, लेकिन अब बल्लभगढ़ में ही उनके काम हो सकेंगे.