दो मंजिला मकान में अचानक लगी आग, लाखों की संपत्ति नष्ट

 शिमला. चौपाल उपमंडल के नेरवा थाना क्षेत्र के तहत सराह ग्राम पंचायत में शुक्रवार मध्यरात्रि आठ कमरों के दो मंजिला मकान में अचानक आग लग गई. मकान लकड़ी का बना हुआ था और आग से यह पूरी तरह से जलकर राख हो गया. अग्निकांड में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. मकान में सो रहे परिवार के सदस्यों ने भाग कर जान बचाई.घटनों में लाखों रुपए की संपत्ति नष्ट हो गई.
पुलिस के मुताबिक आगजनी की घटना नेरवा से 22 किलोमीटर दूर कोटी सराह गांव के निवासी रोश लाल शर्मा के मकान में हुई. ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. अग्निशमन वाहनों के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही मकान राख हो चुका था. आग लगने के कारणों का अभी तक  पता नहीं चल पाया है. लकड़ी का मकान होने के कारण आग तेजी से फैल गई और देखते ही इसने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया.आग में घरेलू सामान, अनाज, दालें, कपड़े, गहने और नकदी भी जल गई है.
मकान के राख होने से सर्द मौसम में परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है. स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकलन कर रहे हैं. साथ ही प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवार को राशन और रहने के लिए टेंट व वित्तीय मदद भी मुहैया करवाई जा रही है. चौपाल के डीएसपी वरूण पटियाल ने शनिवार को बताया कि मामला दर्ज कर आगजनी के कारणों की जांच की जा रही है.
माध्यमPT DESK
शेयर करें