विदेशी महिला से दुष्कर्म मामले में एक संदिग्ध हिरासत में

कुल्लू. जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली में जापान की रहने वाली पर्यटक के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. उससे दुष्कर्म मामले के बारे में पूछताछ की जा रही है. मनाली पुलिस ने पीड़िता महिला के बयान दर्ज कर लिए है और पीड़िता का मेडिकल करवाया जा रहा है.

जापान से मनाली घूमने आई 19 साल की लड़की के साथ हुआ दुष्कर्म

पीड़िता ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि वह मनाली से धर्मशाला की ओर जाना चाहती थी. लेकिन तभी उसे मनाली में एक टैक्सी चालक मिला और उसने महिला को मनाली की लोकल जगहों पर घूमने का ऑफर किया गया. आरोपी टैक्सी चालक ने युवती को सोलंग, वशिष्ठ सहित अन्य जगहों पर घुमाया. चालक उसे मनाली बस स्टैंड पर ले गया. लेकिन, तब तक महिला की बस धर्मशाला के लिए निकल चुकी थी. चालक ने महिला से कहा कि अब उसे कुल्लू से आगे के लिए बस मिलेगी और वह उसे कुल्लू छोड़ देगा.

इस बात पर महिला मान गई और वह टैक्सी में सवार होकर कुल्लू के लिए निकल पड़ी. लेकिन, रास्ते में टैक्सी चालक उसे जंगल की ओर ले गया और वहां दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. उसके बाद वह उसे मनाली बस अड्डा के पास छोड़ गया.

महिला किसी तरह मनाली थाना पहुंची और उसने दुष्कर्म मामले के बारे में पुलिस को अवगत करवाया. सूचना मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आई और उन्होंने आरोपी की तलाश शुरू कर दी. वहीं, एसपी कुल्लू शालिनी अग्रिहोत्री भी मनाली पहुंची और पीड़िता के बयान को दर्ज किया गया.

एसपी कुल्लू शालिनी ने बताया कि महिला के बताए गए बयान के अनुसार एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है और उसकी शिनाख्त भी करवाई जाएगी. पुलिस इस मामले को काफी गंभीरता से ले रही है और जल्द आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा.

फिर हुआ महिला के साथ दुष्कर्म

जिला कुल्लू के पतलीकूहल में भी महिला के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी चंदे राम 62 महिला को बहला फुसलाकर गांव से बाहर ले गया था.

जहां उसने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया. गांव वापिस लौटकर महिला ने परिजनों को आपबीती सुनाई. जिसके चलते परिजनों ने पतलीकूहल पुलिस चौकी में आरोपी के विरूद्ध दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया. एसपी कुल्लू शालिनी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफतार कर लिया है और उसे अदालत में पेश करने की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है.