दिल्ली में भारतीय तीरंदाजी महासंघ का चुनाव होगा 18 जनवरी को

भारतीय तीरंदाजी महासंघ का चुनाव 18 जनवरी को होगा नई दिल्ली में-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

जमशेदपुर. दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर भारतीय तीरंदाजी महासंघ का चुनाव 18 जनवरी को नई दिल्ली में होगा. इस चुनाव में झारखंड तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा भी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे. अर्जुन मुंडा ने पिछले साल भी इस पद के लिए दावेदारी ठाेकी थी, लेकिन तकनीकी कारणाें से उनका नामांकन रद्द हाे गया था.

झारखंड तीरंदाजी संघ के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को देश के अधिकांश तीरंदाजी संघ का समर्थन प्राप्त है. इससे पहले हुए चुनाव में भी उन्होंने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की थी. यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि तीरंदाजी संघ के इस चुनाव पर विश्व तीरंदाजी महासंघ की भी नजरें जमी हुई है.

तीन बाद झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं मुंडा

अर्जुन मुंडा तीन बार झारखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. केंद्र सरकार में वे जनजातीय मामलों के मंत्री हैं.मोदी सरकार-2 में अर्जुन मुंडा झारखंड से इकलौते मंत्री हैं. 1995 में पहली बार खरसावां से विधायक बने मुंडा ने 2014 में जमशेदपुर संसदीय चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया, मगर इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में वे खरसावां सीट से चुनाव हार गए. हालांकि वे संगठन में लगातार सक्रिय रहे. लोकसभा चुनाव 2019 में खूंटी से पूर्व सांसद करिया मुंडा का टिकट काट अर्जुन मुंडा को टिकट दिया गया, जिसमें वह हारते-हारते महज 1445 वोट से जीते थे.