नौणी में दिखी केरल राज्य की संस्कृति

नौणी में दिखी केरल राज्य की संस्कृति की झलक-Panchayat Times

सोलन. जिला सोलन के नौणी विवि स्थित सभागार मे भाषा संस्कृति विभाग हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. केरल के दक्षिण क्षेत्रीय सांस्कृतिक केंद्र तजाऊर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस कार्यक्रम में केरल के कलाकारों द्वारा अपनी संस्कृति की झलक बखूबी प्रस्तुत की गई.

वहीं, चंडामेलम और थैया नृत्य से सभागार में बैठे दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. आपको बता दें कि केरल से आया 45 सदस्यों का सांस्कृतिक दल हिमाचल के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रस्तुतियों से अपनी संस्कृति की झलक प्रदेश भर में देगा. कार्यक्रम में मुख्य अतिथी पहुंचे नौणी विवि के रजिस्ट्रार राजेश मारिया ने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि एक प्रदेश की संस्कृति को दूसरे प्रदेश के समक्ष प्रस्तुत करने से हमे एक दूसरे राज्य की संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलता है और ऐसे कार्यक्रम अक्सर होते रहना चाहिए.

बद्दी में बंदर के आतंक से लोग परेशान, अब तक कर चुका है कईयों को जख्मी

जिला भाषा अधिकारी कुसुम संघयीक ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम को आयोजित करने का विभाग का यह उद्देश्य  है कि इस तरह के कार्यक्र के बदौलत हमे हर प्रदेश की संस्कृति को समझने मे आसानी होती है. इसी के चलते आज केरल के कलाकारों की ओर से अपनी संस्कृति को दर्शाने का मौका मिला. जिसे लोगों ने खूब सराहा.