झारखंड में कोरोना पॉजिटिव शव को दफनाने पर हुआ हंगामा

रांची. राजधानी स्थित रातू रोड कब्रिस्तान के पास उस वक्त जमकर हंगामा होने लगा जब पुलिस-प्रशासन रिम्स से एक शव लेकर उसे वहां दफनाने पहुंची. यह शव कोरोना पॉजिटिव मरीज की है. रातू रोड कब्रिस्तान के पास स्थानीय लोगों ने शव को दफनाने का विरोध कर रहे हैं.

लोगों का कहना है शव को दफनाने की जगह जलाया जाए. विरोध करने के लिए सड़क पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है.दरअसल, रविवार को सुबह रिम्स में हिंदपीढी निवासी एक कोरोना पीड़ीत मरीज की मौत हो गयी. जिसे दफनाने के लिए पुलिस रातू रोड कब्रिस्तान पहुंची. स्थानीय लोगों के पुलिस-प्रशासन का जमकर विरोध शुरू कर दिया. लोगों का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज को दफनाने नहीं देंगे, बल्कि उसका दाह संस्कार होना चाहिए. मौके पर सदर डीएसपी दीपक पांडेय मौजूद हैं और लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक रिम्‍स में रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई थी . मृत‍क हिंदपीढ़ी का रहने वाला था और हिंदपीढ़ी में मिली दूसरी कोरोना पॉजिटिव महिला का पति था.
हंगामा को देखते हुए जिला के तमाम पुलिस पदाधिकारी एवं पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे स्थिति की नजाकत को देखते हुए रांची ट्रैफिक पुलिस अजीत पीटर ने शव दफनाने से मना कर दिया तब जाकर के हंगामा कर रहे लोग शांत हुए.