इन लोगों ने ऐसा किया कुलवी नाटी कि लोग झूमने पर हुए मजबूर

इन लोगों ने ऐसा किया कुलवी नाटी की लोग झुमने पर हुए मजबूर
हिमाचल के लोग नाटी करते हुए

मंडी. सुकेती बॉयज के नाम से मशहूर वीर और संजू संगीत के क्षेत्र में अपनी पहचान बना रहे हैं. मंडी जिला के पांगणा क्षेत्र से संबंध रखने वाले ये कलाकार सफलता की ओर निरंतर अग्रसर हैं. अपनी दमदार आवाज के दम पर दोनों ही लोगों के दिलों पर राज कर रहें हैं, दोनों ने गायकी के क्षेत्र में पहाड़ी नाटी पर अपनी मजबूत पकड़ साबित की है.

हाल ही में उनकी तीन सुपरहिट एलबम्स देव स्तुति सुकेती धमाका, सुकेती बॉयज धमाका, पूर्ण चंद की नाटी रिलीज़ हुई है. जिन्हें लोगों ने काफी सराहा और पसंद किया है. अब सुकेती बॉयज वीडियो एलबम में नजर आने वाले हैं. सुकेती बॉयज वीरू और संजू दोनों निर्धन परिवारों से संबंध रखते हैं. लेकिन, अपनी मेहनत और लग्न के दम पर दोनों अपने माता -पिता और क्षेत्र का नाम ऊंचा कर रहे हैं. इनमें से वीर चरखड़ी के जलौण गांव के रहने वाले हैं, जबकि संजू निहरी खमरुट से संबंध रखते हैं.

दोनों कलाकार सुकेती बॉयज के नाम से प्रसिद्ध हुए हैं. सुकेती बॉयज ने बताया की उनके माता-पिता मजदूरी का काम कर परिवार का पालन पोषण करतें हैं. मगर इसके बावजूद उन्होंने हमेशा ही उन्हें गायक बनने के लिए प्रोत्साहित किया है, उनके आशीर्वाद के चलते हमें संगीत के क्षेत्र में निरंतर आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली है.

वीर और संजू ने बताया कि मां सरस्वती के आशीर्वाद से संगीत की पूजा करते हुए वो सुकेती नाटी और कुलवी नाटी को दूर-दूर तक श्रोताओ तक पहुंचना कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन करना चाहते हैं. पहाड़ी संगीत को जन -जन तक पहुंचाने के लिए अब दोनों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपनी पेशकश का देने का भी मन बनाया है.