जब भी मैं हिमाचल आता हूं तब ऐसा लगता है कि अपने घर आया हूं : मोदी

सोलन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश के सोलन में सोमवार को शिमला संसदीय क्षेत्र की जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हिमाचल ने मुझे बहुत प्यार दिया है. जब भी मैं यहां आता हूं तब ऐसा लगता है कि अपने घर आया हूं.

उन्होंने कहा कि चुनौती को चुनौती देने का जज्बा हिमाचल के कोने-कोने में पाया जाता है. प्रधानमंत्री का काफिला जनसभा स्थल में करीब साढ़े तीन बजे पहुंचा. सोलन के ऐतिहासिक ठोडो मैदान में उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने सोलन के मशहूर चने वाले को याद करते हुए कहा कि उन्होंने कार्यकर्ता के तौर पर रहते हुए यहां के भुने हुए चने बहुत खाए हैं.

उन्होंने कहा कि छह चरणों के चुनावों ने बात दिया है कि मतदान भाजपा के समर्थन में ही रहा है. लेकिन बूंद-बूंद से घड़ा भरता है, जीत भले ही सुनिश्चित हो लेकिन मतदात के पास जाना ही पड़ता है. मोदी ने कहा कि एक-एक वोट उनके लिए मददगार होगा.

वीरभद्र ने कांग्रेस के बारे में स्वीकारी ये बात

सोलन की सब्जी मंडी को देश की एक आदर्श मंडी बताते हुए मोदी ने कहा कि ये देश की पहली ऐसी सब्जी मंडी है. जहां ई-नाम योजना लागू की गई जिसके तहत किसानों को मिलने वाला समर्थन मूल्य सीधे बैंक खाते में जमा हो रहा है. इसका इनाम भी इस मंडी को देने का सौभाग्य भी उन्हें मिला है.

मोदी ने कहा कि विकास के कामों को गति देनी है जिसके लिए हिमाचल में फिर एक बार चार की चार सीटें भाजपा के नाम होनी जरूरी हैं. वर्ष 2014 में भी मोदी ने सोलन के इसी ठोडो मैदान में जनसभा की थी, और उस समय उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा था कि प्रदेश से चार कमल जनता दे , यानी चारों सीटें पर भाजपा के प्रत्याशियों की जीत को जनता सुनिश्चित बनाए.