प्रोफेसर कृष्ण नाथ की पुण्यतिथि पर संवाद कार्यक्रम का आयोजन

प्रोफेसर कृष्णा नाथ की पूण्यतिथि पर सवांद कार्यक्रम का आयोजन -Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. समाजवादी चिंतक लेखक और विचारक प्रोफेसर कृष्णा नाथ की आज यानी रविवार को तीसरी पुण्यतिथि है. इस मौके पर महत्मा गांधी काशी विद्यापीठ लाइब्रेरी में यूनिवर्सिटी के अर्थशास्त्र विभाग, उनके करीबियों और शिष्यों की तरफ से उनकी याद में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

 प्रोफेसर कृष्णा नाथ की पूण्यतिथि पर सवांद कार्यक्रम का आयोजन-Panchayat Times

प्रोफेसर कृष्ण नाथ की ओर से लिखी गई पुस्तक नए जीवन दर्शन की संभावना विषय को लेते हुए एक वैचारिक गोष्टी के आयोजन में शहर के बुद्धिजीवी वर्ग के अलावा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर समजासेवी और वरिष्ठ पत्रकारों की मौजूदगी इस दौरान खास रही.

 प्रोफेसर कृष्णा नाथ की पूण्यतिथि पर सवांद कार्यक्रम का आयोजन -Panchyat Times

कार्यक्रम का आयोजन डॉ. अलोक कुमार ने बताया कि कृष्णा नाथ के बारे में  जो लोग जानते हैं उनको पता है कि 70 के दशक से लेकर 2014 तक उन्होंने लगातार लेखन करके समाज को नई दिशा देने का प्रयास किया. हिमालय में उन्होंने काफी लंबे समय तक यात्रा की. इस दौरान उन्होंने तमाम तरह की खोज की. जनजातियों से लेकर सामाजिक संस्कृतियों संबंधो में भी उन्होंने प्रकाश डाला, लेकिन उन्होंने अपना प्रचार-प्रसार  कभी नहीं किया. इसलिए हम सबने  मिलकर तय किया कि उनके साथ के लोग और उनके पढ़ाएं गए शिष्य  उनकी ओर लिखी गई चींजों को एक साथ जुड़कर प्रकाशित कराने काम करेंगे.