मोदी से मिलकर राज्यपाल देवव्रत ने हिमाचल से संबंधित विषयों पर विस्तृत चर्चा की

मोदी से मिलकर देवव्रत ने हिमाचल से संबंधित विषयों पर विस्तृत चर्चा की-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

शिमला. राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मंगलवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की और दूसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी. राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से हिमाचल प्रदेश से संबंधित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की. उन्होंने प्रदेश में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं की प्रगति संबंधि भी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक कृषि को लेकर व्यापक स्तर पर कार्य किया जा रहा है और प्रदेश सरकार ने वर्ष 2022 तक हिमाचल प्रदेश को पूर्ण रूप से प्राकृतिक कृषि राज्य बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. इसके लिए हर स्तर पर प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं.

हिमाचल में 15 साल बाद पड़ी ऐसी गर्मी और शिमला में पर्यटकों की भरमार : Himachal Top 10 

उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश में करीब तीन हजार किसानों एवं बागवानों ने पूर्ण रूप से प्राकृतिक कृषि को अपनाया है और इस वर्ष 50 हजार किसानों व बागवानों को प्राकृतिक कृषि के दायरे में लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाला राज्य है और यहां संसाधन भी सीमित हैं. उन्होंने प्रदेश को केंद्र से उदार वितीय सहायता का आग्रह किया. जिस प्रकार केंद्र से केंद्रीय प्रायोजित विभिन्न विकास योजनाओं के लिए धनराशि जारी होती रही है, उसी तर्ज पर सहायता मिलती रहे ताकि प्रदेश में विकास की गति को और तेज किया जा सके.