पारा शिक्षकों और सरकार के बीच हुआ समझौता

पारा शिक्षकों और सरकार के बीच हुआ समझौता-Panchayat Times

 रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि पारा शिक्षकों के हितों को सुरक्षित करने के लिए नियमावली बनाई जा रही है. नियमावली बन जाने से पारा शिक्षकों को बार-बार अपनी मांगों के लिए आंदोलन नहीं करना होगा. शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री ने रांची के कांके रोड स्थित सीएम आवास पर पारा शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पारा शिक्षकों के लिए कल्याण कोष का गठन किया गया है. राज्य सरकार प्रक्रिया के तहत कार्य कर रही है ताकि जो निर्णय हो उससे सभी को लाभ मिले और अदालत में निर्णय टिके. सरकार छत्तीसगढ़ हो या उत्तर प्रदेश किसी की भी नियमावली के अनुरूप कार्य करने को तैयार है. लेकिन इससे पारा शिक्षकों को लाभ नहीं होगा. इस पर पारा शिक्षकों ने कहा कि उन्हें दूसरे प्रदेश की नियमावली पर नहीं जाना है. झारखंड की अपनी नियमावली बन रही है, वह मंजूर है. बातचीत के दौरान झारखंड स्थापना दिवस के दिन विरोध- प्रदर्शन पर पारा शिक्षकों ने अफसोस जताया.

80 हजार व्यापारियों को अब जीएसटी नहीं भरना होगा: रघुवर दास

बातचीत के दौरान शिक्षकों ने राज्य सरकार के सकारात्मक रुख पर संतोष जताते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास को धन्यवाद दिया. प्रतिनिधिमंडल में संजय दुबे, बजरंग प्रसाद, ऋषिकेश पाठक, सिंटू सिंह, नारायण महतो समेत अन्य पारा शिक्षक मौजूद रहे.