झारखंड: 26 नवंबर को आम हड़ताल, 27 को राजभवन मार्च के साथ ही जुलूस एवं ग्रामीण बंद के माध्यम से किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार को अवगत करायेंगे संगठन

झारखंड: 26 नवंबर को आम हड़ताल, 27 को राजभवन मार्च के ससाथ जुलूस एवं ग्रामीण बंद के माध्यम से किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार को अवगत करायेंगे संगठन - Panchayat Times

रांची. ऑल इंडिया किसान सभा ने रांची में हुई बैठक के बाद कहा कि अखिल भारतीय किसान सभा के बैनर तले केन्द्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि बिल के विरोध और किसानों की अलग-अलग मांगों के समर्थन में 26 नवंबर को आम हड़ताल और 27 नवंबर को राजभवन मार्च किया जायेगा.

जुलूस एवं ग्रामीण बंद के माध्यम से किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार को अवगत करायेगा

रांची स्थित अखिल भारतीय किसान सभा कार्यालय में अखिल भारतीय किसान सभा के कार्यकारी अध्यक्ष कामरेड केडी सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक हुई. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि 26 नवंबर को भारतीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर आम हड़ताल को सफल बनाने के लिए राज्य के सभी जिलों में जुलूस एवं ग्रामीण बंद के माध्यम से किसानों की मांगों को लेकर केंद्र सरकार को अवगत करायेगा.

इसके साथ हि किसान सभा किसान विरोधी कानूनों को वापस लेने के लिए आंदोलन तेज करेगा. 27 नवंबर को किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले किसान विरोधी कानून के विरोध में राजभवन मार्ग किया जायेगा. 27 नवंबर को शहीद चौक से राजभवन तक जुलूस निकाला जायेगा.

27 नवंबर को राजभवन मार्च

वहीं 27 नवंबर को किसान विरोधी, श्रमिक विरोधी कानून को वापस लेने, धान क्रय केंद्र में हो रही गड़बड़ी की जांच करने, केरल की तर्ज पर किसानों को धान एवं सब्जियों का समर्थन मूल्य एवं सब्सिडी निर्धारित करने समेत कई मांगों के समर्थन में राजभवन मार्च किया जायेगा.