झारखंड में बनेगा एम्स, पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

रांची. देवघर में 1103 करोड़ से एम्स बनेगा जिसकी मंजूरी केंद्र सरकार ने दे दी है. आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इसके लिए केंद्र सरकार ने देवघर के देवीपुर में एम्स के निर्माण को मंजूरी दी है. यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुए कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स की बैठक में लिया गया है.

जिसमें देवघर में एम्स के लिए 1103 करोड़ रुपए मंजूर कर लिया गया है. देवघर में बनने वाले एम्स में 750 बेड की सुविधा होगी और मेडिकल कॉलेज में हर वर्ष 100 छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा. नई दिल्ली एम्स की तरह ही देवघर में बनने वाले एम्स में सुविधा मुहैया कराए जाएंगे.

देवघर में एम्स के लिए मंजूरी दिए जाने के बाद देश के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर झारखंड के लोगों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि ‘मैं झारखंड के भाइयों एवं बहनों को बधाई देता हूं देवघर में स्थापित होने वाला एम्स हमारे वादे को और मजबूत करेगा. जिसके तहत हमने हर भारतीय को गुणवत्ता वाली और आसानी से वाहन योग्य मेडिकल सुविधा देने के लिए किया था.’

आपको बता दें कि झारखंड राज्य में एकमात्र रिम्स ही सबसे बड़ा ऐसा अस्पताल है. जहां पूरे राज्य भर से लोग इलाज करवाने आते हैं और ज्यादा संख्या में रोगियों के आने की वजह से वहां बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता रहा है. ज्यादा परेशानी होने की वजह से राज्य के लोगों को दूसरे राज्यों में जाकर इलाज कराना पड़ता था. ऐसे में देवघर में एम्स बनने से राज्य के सभी जिलों के लोगों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ा फायदा मिलने वाला है.