छात्र हित में हर मोर्चे पर संघर्षरत है आजसू

छात्र हित में हर मोर्चे पर संघर्षरत है आजसू-Panchayat Times

रांची. रांची शहर स्थिति डोरंडा महाविद्यालय में इन दिनों भ्रष्टाचार एवं व्याप्त दलाली चरम पर है. परीक्षा फॉर्म भरने के नाम पर महाविद्यालय प्रसाशन छात्र-छात्राओं को सुविधा देने के बजाय घंटों कतार में खड़ा रख अपने उदासीन रवैये को उजागर कर रहा है. आलम यह है कि इस असुविधा का फायदा उठाते हुए कुछ छात्र नेता महाविद्यालय प्रसाशन ने मिलीभगत कर सुविधाजनक रूप से फॉर्म भरने के नाम पर दलाली वसूल कर ऊनी जेब गर्म कर रहे है.

छात्र छात्राओं को सुविधा देने एवं परीक्षा फार्म भरने में व्याप्त दलाली खत्म करने को लेकर अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) ने छात्र नेता जमाल गद्दी के नेतृत्व में डोरंडा कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा एवं तत्काल छात्र छात्राओं को सुविधाजनक रूप से परीक्षा फॉर्म भरना सुनिश्चित करने की मांग की. आजसू ने कई छात्र छात्राओं को प्राचार्य के समक्ष पेश कर बिना कतार में खड़े हुए परीक्षा फॉर्म भरने को लेकर हो रही अवैध वसूली का भंडाफोड़ किया एवं ऐसी घटना के प्रति रोष जताया.
इस मामले पर प्राचार्य महोदय की अनभिज्ञता एवं विवशता जाहिर करना मामले को ओर संजीदा बना गया.
आजसू के जमाल गद्दी ने मांग करते हुए कहा कि सेमस्टर 1 एवं सेमेस्टर 2 के छात्र छात्राओं के लिए, पुरुष एवं महिलाओं के लिए महाविद्यालय प्रसाशन अलग अलग एक से अधिक खिड़की की व्यवस्था करे अथवा विभाग स्तर पर परीक्षा फॉर्म जमा करने की सुविधा छात्र छात्राओं को दिया जाए.

छात्र हित में हर मोर्चे पर संघर्षरत है आजसू-Panchayat Times


उन्होंने आगे कहा कि इतने दिनों में शहर के मुख्य भाग में स्थित महाविद्यालय में आज के डिजिटल युग मे छात्र छात्राओं द्वारा कड़ी धूप में कतारबद्ध होकर घंटों बाद परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया दुर्भाग्यपूर्ण है. इस मामले को लेकर आजसू चरणबद्ध आंदोलन करेगी.

ज्ञापन सौपने वालों में मुख्य रूप से राहुल पांडेय, अभिषेक सिंह, विमल कुमार, श्रीकांत साहू, रौसन कुमार, अमान गद्दी, अफरसर गद्दी, हरीश गद्दी, सारिक गद्दी आदि उपस्थित थे.