70 साल से देश की जनता को था मोदी जैसे नेता का इंतजार : अमित शाह

धनबाद/जमशेदपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित... Panchayat Times
अमित शाह (फाइल फोटो)

धनबाद/जमशेदपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर मोदी को प्रधानमंत्री बनाने की अपील करते हुए वादा किया कि कश्मीर से धारा 370 हटा दी जायेगी . उन्होंने कहा कि देश की जनता 70 साल से ऐसे नेता की राह देख रही थी, जो अपने और अपने परिवार के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए अपना जीवन लगा दे.

शाह बुधवार को धनबाद के नेहरू उद्यान मैदान, करकेंद्र और जमशेदपुर के ट्रांसपोर्ट मैदान एग्रीको में एनडीए के उम्मीदवारों पक्ष में चुनावी जनसभाओं में जनता का आशीर्वाद मांग रहे थे. कांग्रेस और गठबंधन पर तीखे हमले करते हुए उन्होंने कहा क‍ि 2004 से लेकर 2014 तक सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और गठबंधन की सरकार थी. तब पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे. हमें अपमानित होना पड़ता था, लेकिन मौनी बाबा चुप रहते थे. लेकि‍न पुलवामा कांड के बाद भारत की एयर स्ट्राइक के बाद दो जगह मातम छाया था, एक पाकिस्तान में और दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी गठबंधन में. मैं राहुल बाबा को बताना चाहता हूं आपको आतंकियों से ईलू-ईलू करना है तो करो, हम ऐसा नहीं कर सकते. ये मोदी सरकार है, अगर उधर से गोली आएगी तो इधर से गोला जाएगा. उन्‍होंने धनबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के पारसनाथ सिंह और जमशेदपुर से विद्युतवरण महतो को जिताने की अपील करते हुए कहा कि आपका एक-एक वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ को मजबूत करेगा.

22 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि

शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में धनबाद में हुए कार्यों को गिनाते हुए कहा कि पांच साल के अंदर मोदी सरकार ने ढेर सारे ऐसे काम किए हैं, जिससे देश में गरीबों के जीवन में परिवर्तन आया है. उन्‍होंने देशभर में सात करोड़ गरीब महिलाओं को गैस सिलेंडर देने, आठ करोड़ घरों में शौचालय बनवाने सहित मोदी सरकार की तमाम योजनाओं को गिनाया. उन्‍होंने कहा क‍ि प्रधानमंत्री ने सिंदरी में खाद कारखाना का निर्माण शुरू किया. आईएसएम धनबाद को आईआईटी का दर्जा दिया गया. हमारी सरकार ने विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का निर्माण किया है. इसके अलावा 22 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि, बाबा धाम देवघर में एम्स की शुरुआत की.

धनबाद/जमशेदपुर. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित... Panchayat Times
फाइल फोटो

पतरातू में 4000 मेगावाट के बिजली प्लांट की शुरुआत

उन्‍होंने बताया क‍ि जमशेदपुर, देवघर, दुमका, बोकारो में नये एयरपोर्ट बनाये जा रहे हैं. रांची के कांके में कैंसर अस्पताल की शुरुआत हुई है. पतरातू में 4000 मेगावाट के बिजली प्लांट की शुरुआत की. हजारीबाग, दुमका और पलामू में मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की है. किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा देने का काम मोदी सरकार ने किया है.
उन्‍होंने कहा “चुनाव के दौरान देश के कई हिस्सों में जब मैं गया, तो भाषाएं बदली, पहनावा बदला, खानपान बदला, लेकिन एक नारा नहीं बदला, वो नारा है मोदी-मोदी. यह महज नारा नहीं है. यह देश के 125 करोड़ लोगों का मोदी के प्रति विश्वास है.”

घुसपैठियों को चुन-चुनकर निकालेगी मोदी सरकार

अमित शाह ने कहा ” विपक्ष गठबंधन वाले वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा को ताक पर रख दिया है. देश की सुरक्षा के साथ कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता. देश की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है. चुनाव तो आते-जाते हैं, हारते-जीतते रहते हैं, लेकिन मां भारती की सुरक्षा में हम कोई कमी नहीं छोड़ते. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला ने कहा कि कश्मीर में दूसरा प्रधानमंत्री चाहिए. यह कश्मीर को हिंदुस्तान से अलग करना चाहते हैं. राहुल बाबा, हेमंत सोरेन सुन लो अभी मोदी सरकार है, फिर बनने वाली है. कभी ऐसा दिन आया कि अगर भाजपा सत्ता में नहीं होगी तो भी भाजपा कार्यकर्ता के रहते कश्मीर को हिन्‍दुस्तान से अलग नहीं किया जा सकता.” एनआरसी के मुद्दे पर शाह ने कहा कि घुसपैठिये देश को दीमक की तरह चाटते हैं. आप एक बार फिर मोदी सरकार बना दो तो कश्मीर से कन्याकुमारी और कोलकाता से कच्छ तक एक-एक घुसपैठिये को चुन-चुन कर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी.

राहुल वि‍देेश में कहां छुट्टी मनाने जाते हैं कोई नहीं जानता

छुट्टी मनाने के नाम पर समय-समय पर अंतर्ध्यान हो जाने को लेकर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा,” नरेंद्र मोदी पांच साल से प्रधानमंत्री के रूप में काम कर रहे हैं. 24 घंटे में 18 घंटे काम करते हैं. एक दिन भी छुट्टी नहीं ली है. जबकि राहुल गांधी जैसे ही पारा चढ़ता है, छुट्टी मनाने विदेश चले जाते हैं. किसी को नहीं मालूम होता है कि विदेश में कहां हैं और क्या कर रहे हैं. उनकी मां भी ढूंढती रहती हैं.”