ओएसिस स्कूल में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

ओएसिस स्कूल में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन-Panchayat Times

हजारीबाग. 16 फरवरी 2020 को हजारीबाग के कल्लु चौक, मंडई रोड स्थित ओएसिस स्कूल में सातवां वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का भव्य आयोजन हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि झारखण्ड उच्च न्यायालय के पूर्व रजिस्टार एस एम खालिद, विशेष अतिथि दुमका के जिला न्यायधिश तौफीकुल हसन, विद्यालय प्राचार्य एहसानुल हक एवं विद्यालय के चेयरमैन सैयद शब्बीर अहमद ने संयुक्त रूप से मशाल प्रज्वलित कर किया.

विद्यालय के चार हाउस के कप्तानों ने विश्व के प्रकाश का प्रतिक मशाल को लेकर मैदान में दौड़ लगाते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया. तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने खेल-ध्वज फहराया गया. इस अवसर पर छात्राओं ने मधुर स्वागत-गीत प्रस्तुत किया. खेल-कूद के इस आयोजन के आरम्भ में छात्रों ने डें कतपसस की शानदार प्रस्तुति की. जिसका कार्यक्रम में भारी संख्या में उपस्थित अभिभावकों एवं अन्य लोगों ने जोरदार तालियों से स्वागत किया. छोटे बच्चों ने मन-मुग्ध करने वाले रंगारंग. मतवइपबे कि प्रस्तुति की तो सभी हाउस के छात्र-छात्राओं ने मानव पिरामिड बनाकर माहौल को बड़ा रोमांचक बना दिया.


ओएसिस स्कूल में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन-Panchayat Times

आयोजन को आगे बढ़ाते हुए विद्यालय के प्राचार्य, एहसानुल हक ने अपने स्वागत भाषण में उपस्थित गणमान्य अतिथियों एवं अभिभावकों का अभिवादन करते हुए प्रतियोगियों से खेल-भावना में डुबकर प्रतियोगिता में अपनी बेहतरीन क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी. खेल के माध्यम से बच्चे अपने जीवन में आनेवाली विषम परिस्थितियों का चुनौती पुर्ण ढ़ंग से मुकाबला करना सीखते हैं.इसके साथ ही खेल-कूद में शामिल होना बड़े मजे की बात होती है. इससे बच्चों का सर्वांगिण विकास होता है. मुख्य अतिथि ने कहा कि खेल जीवन की सफलता का आधार है. इसे खेल की भावना से ही खेला जाना चाहिए. उन्होंने विद्यालय में आयोजित इस प्रतियोगिता में अपनी उपस्थिति को बड़े गर्व की बात कही और इसके लिए विद्यालय प्रबंधन एवं प्राचार्य को धन्यवाद दिया एवं विद्यालय के उज्जवल भविष्य की कामना की.

उन्होंने प्रतिभागियों के द्वारा प्रदर्शित खेल-कौशल की बड़ी प्रशंसा की उन्होंने कहा कि ऐसे कौशल को छात्रों में भरने वाले प्राचार्य एवं शिक्षक बधाई के पात्र हैं. इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन शब्बीर अहमद ने कहा कि खेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा है. इससे व्यक्ति अनुशासित और अच्छे नागरीक बनते हैं. कोषाध्यक्ष तनवीर अहमद ने कहा कि आज की व्यस्त दिनचर्या में खेल ही ऐसा साधन है जो मनोरंजन के साथ-साथ हमारे विकास में सहायक है. इससे बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है.

विद्यालय के इस वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता में विद्यालय के चार हाउस सर सैयद हाउस, नेता सुभाष चन्द्र बोस हाउस, चाचा नेहरू हाउस एवं मौलाना आजाद हाउस के प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रस्तुत कियाय सभी की प्रस्तुति ने उपस्थित लोगों का भरपूर मनोरंजन किया.

ओएसिस स्कूल में वार्षिक खेल-कूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन-Panchayat Times

सभी हाउस के प्रदर्शन के उपरांत सर सैयद हाउस को विजेता एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस हाउस को उपविजेता घोषित किया गया. विजेता हाउस को मुख्य अतिथि द्वारा चैम्पियनस ट्रॅाफी दिया गया. इस अवसर पर गणमाण्य अतिथियों के अलावा काफी संख्या में बच्चों के अभिभावक उपस्थित थे. अंत में विद्यालय के उपप्राचार्य इम्तियाज आलम ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कार्यक्रम के समाप्ती की घोषणा की.

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के शिक्षक अरविन्द कुमार, सादुल हसन, मो मुजम्मील, रागनी सिन्हा, तनवीर अहमद, मनोज कुमार, तारिक नसीम, मो इरफान, त्रिपुरारी, मो वसीम, मो फहद, मो शोएब अख्तर, सफक मसरूर, नाहिदा नाज, पूजा सिंह, अनामिका गुप्ता, निधि गुप्ता, रूबी कुमारी, खुशबु कुमारी, नगमा, सबा, निशात, सबीहा, तहसीन, हेना, फिरदौस हसन, गौसीया, रेश्मा परवीन का काफी योगदान रहा.