नीरव मोदी का 1322 करोड़ का एक और घोटाला सामने आया

नई दिल्ली. नीरव मोदी घोटाला मामले में एक और खुलासा हुआ है. पंजाब नेशनल बैंक ने स्टॉक एक्सचेंज को 1322 करोड़ के एक और फ्रॉड की जानकारी दी है, जोकि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने किया है. अब यह घोटाला 11300 करोड़ से बढ़कर 12622 करोड़ का हो गया है.

पीएनबी घोटाला: ‘कांग्रेस ही नहीं बीजेपी राज में भी हुआ घोटाला’

सोमवार को पीएनबी ने स्टॉक एक्सचेंज को इसकी जानकारी दी. ऐसा माना जा रहा है कि कुछ और एलओयू का पता चला है, जिसके ज़रिए पैसे निकाले गए. वहीं मनी लांड्रिंग रोधक कानून (पीएमएलए) अदालत ने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय को नीरव मोदी की संपत्ति के बारे में जानकारी हासिल करने और सीज करने के मामले में 6 देशों को अनुरोध पत्र भेजने की इजाज़त दे दी है.

दी थी खुली चुनौती

महाघोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने ईडी को खुली चुनौती देते हुए तीसरा ईमेल भेजा था. इस ईमेल में नीरव ने कहा है कि न तो वह भारत लौटेगा और न ही पैसे चुकाएगा. उसने कहा कि पीएनबी महाघोटाले में ईडी के सामने पेश नहीं हो सकता. नीरव ने इसके लिए पासपोर्ट निलंबन और व्यापारिक व्यस्तताओं का हवाला दिया था. मोदी पहले ही साफ़ कर चुका है कि बैंक की ओर से उठाए गए क़दम की वजह से उसकी साख को नुकसान पहुंचा है और वह अब यह क़र्ज़ नहीं चुकाएगा.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें