इस तारीख तक बिजली का बिल नहीं भरा तो गुल हो जाएगी बत्ती

कुल्लू. अब कुल्लू ज़िले के लोगों को बिजली का बिल न भरना महंगा साबित होगा. बिजली का बिल न भरने पर उन्हें अंधेरे में में रात गुजारनी होगी. कुल्लू बिजली बोर्ड डिवीजन-1 में उपभोक्ताओ को अब बोर्ड प्रबंधन की ओर से बिजली बिल भरने की अंतिम तारीख जारी कर दी गई है. अगर उपभोक्ताओं ने 20 अप्रैल तक बकाया बिजली का बिल न भरा तो बोर्ड उनके घरों और दुकानों में लगे बिजली के कनेक्शन काट देगा. जिसके बाद उपभोक्ताओं को बिजली का कनेक्शन लगाने के लिए दोबारा से विभागीय प्रक्रिया से गुजरना होगा.

बिजली बोर्ड के कुल्लू डिवीजन-1 में उपभोक्ताओं पर करीब 35 लाख रुपये बिजली का बिल बकाया है. ऐसे में इसे वसूलने के लिए बिजली बोर्ड ने भी कसरत करनी शुरू कर दी है. गौर रहे कि पिछले माह भी विद्युत बोर्ड की ओर से बिल चुकता न करने पर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किया गया था. बावजूद उपभोक्ताओं ने बिल चुकता नहीं किया. जिसके बाद अब अंतिम तारीख जारी की है.

नियमानुसार बिल में अंकित तिथि के अनुसार बिजली बिल भरना अनिवार्य है. लेकिन लापरवाह उपभोक्ता इसे दरकिनार कर रहे हैं. अब बिल अधिक होने पर बोर्ड ने यह कार्रवाई अमल में लाई है. उधर इस मामले को लेकर विद्युत बोर्ड कुल्लू मंडल-1 के सहायक अभियंता विमल प्रकाश ने कहा कि बिजली का बिल जमा न करने की सूरत में बोर्ड ने अब 20 अप्रैल का समय दिया है. उपभोक्ताओं के पास विद्युत बोर्ड का 35 लाख राशि बकाया है. जो बिल नही भरेगा उसका कनेक्शन काट दिया जाएगा.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें