विधानसभा चुनाव : कम बैक की तैयारी में जुटी है भाजपा

विधानसभा चुनाव : कम बैक की तैयारी में जुटी है भाजपा-Panchayat Times

रांची. झारखंड विधानसभा का चुनाव नवंबर-दिसंबर में होगा. चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है. पर केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य की रघुवर दास की सरकार चुनावी तैयारियों पर जुट गयी हैं. दो महीने के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री समेत भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई दिग्गज झारखंड आ चुके हैं.

इनके रांची पहुंचने और भारी-भरकम लाव-लश्कर और तैयारियां भी यह बता रही है कि भाजपा चुनाव को लेकर किसी तरह का कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. चुनाव के पहले ही भगवा राजनीति की लकीरें जनता की जुबान तक खींचे जाने का एक प्रयास भी लगातार जारी है. इनके झारखंड दौरे से जनता के बीच भी संदेश दिया जा रहा है कि केंद्र की सरकार कैसे झारखंड को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में लाने की दिशा में चहलकदमी कर रही है.

जानिए, राज्य के कैबिनेट मंत्री मां दुर्गा की कैसे करेंगे अराधना

कम बैक की तैयारी में जुटी है भाजपा

इन दिग्गजों के झारखंड प्रेम पर राजनीतिक विश्लेषक भी चुप नहीं हैं. विश्लेषकों की मानें, तो राज्य की राजग सरकार ने चुनाव में फिर से कम बैक करने की सारी ताकतें झोंक दी है. जिस तरह प्रधानमंत्री लगातार विपक्ष पर हमलावर रहे हैं, उससे नहीं लगता है कि केंद्र और राज्य सरकार की चुनावी रणनीति विपक्षी दल भेद पायेंगे. अब तक मुख्यमंत्री ने भी जन आर्शीवाद यात्रा में प्रमुख विपक्षी दल झामुमो पर सीधा निशाना साधा है और जनसभाओं में यहां तक कह डाला है कि झामुमो परिवार ने आदिवासी की जमीन को बेतरतीब तरीके से लूटा है. करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है. भाजपा समेत मुख्यमंत्री कांग्रेस, राजद और अन्य दलों पर भी तीखे वार कर रहे हैं.

भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर लगातार कर रहे हैं कैंप

भाजपा के झारखंड विधानसभा चुनाव प्रभारी ओम प्रकाश माथुर झारखंड में लगातार कैंप कर रहे हैं. उन्होंने मिशन 65 प्लस पर फौरी कार्रवाई भी सुरू कर दी है. सह चुनाव प्रभारी नंद किशोर यादव भी झारखंड के दौरे पर हैं. भाजपा के कई मोर्चा और संगठन की तरफ से भी मिशन 65 के नारे की तामिला करने पर अमल किया जा रहा है.