विधानसभा चुनाव : पहले चरण की अधिसूचना हाेगी आज जारी

विधानसभा चुनाव : पहले चरण की अधिसूचना हाेगी आज जारी-Panchayat Times

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना बुधवार जारी हाेगी. इसके साथ ही 13 सीटाें पर नामांकन शुरू हाे जाएगा. यहां 13 नवंबर तक नामांकन हाेंगे. 14 नवंबर काे स्क्रूटनी हाेगी और 16 नवंबर काे नाम वापस ले सकेंगे.

इन सीटाें पर सुबह 7 बजे से दाेपहर बाद 3 बजे तक वाेटिंग हाेगी. चुनाव आयाेग के उप निर्वाचन आयुक्त उमेश सिन्हा ने कहा कि 3 बजे तक लाइन में लगे सभी लाेग वाेट डाल सकेंगे.पहले चरण में 30 नवंबर काे चतरा, गुमला, विशुनपुर, लाेहरदगा, मनिका, लातेहार, पांकी, डालटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, हुसैनाबाद, गढ़वा अाैर भवनाथपुर सीट पर वाेटिंग हाेगी.

झारखंड में चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटी तृणमूल कांग्रेस

बुधवार को कांग्रेस दिल्ली तो झामुमो रांची में तय करेगा प्रत्याशी सूची

गठबंधन पर भले ही अब तक तस्वीर साफ न हुई हो, कांग्रेस और झामुमो दोनों ही बुधवार को अपने प्रत्याशियों के नाम तय करेंगे. केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस के सभी बड़े नेता मंगलवार को ही दिल्ली पहुंच गए. इन नेताओं ने दिल्ली में मंगलवार को बैठक भी की जिसमें प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह मुख्य रूप से शामिल हुए. छतीसगढ़ के मंत्री टीएस सिंह देव की अध्यक्ष्ता में बुधवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति द्वारा बनाए गए पैनल पर विचार होगा.

बैठक के लिए बुधवार को रांची लौट सकते हैं हेमंत

बुधवार को ही झामुमो केंद्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक करेगा. शिबू सोरेन की अध्यक्षता में बैठक उनके आवास पर होगी. बैठक के लिए हेमंत सोरेन के भी बुधवार को ही दिल्ली से लौटने की संभावना है. मंगलवार रात तक हेमंत सोरेन की कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी व राहुल गांधी के साथ मुलाकात नहीं हुई थी. बुधवार की बैठक में उम्मीदवारों के साथ ही गठबंधन के स्वरूप पर चर्चा होगी.