मानसून सत्र 23 अगस्त से, विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू, विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक-Panchayat Times
मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू, विधानसभा अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

शिमला. हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू होने जा रहा है. नौ दिन तक चलने वाले इस सत्र में सात बैठकें आयोजित की जाएंगी. वहीं इस सत्र को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

सत्र के लिए अभी तक विधायकों की ओर से 429 सवाल आ चुके हैं. जिनमें 330 तारांकित और 99 अतारांकित प्रश्न शामिल हैं. इसके अलावा नियम 62 के अंतर्गत एक, 101 के अंतर्गत चार सूचनाएं, 130 के अंतर्गत पांच नोटिस चर्चा के लिए आए हैं.

सत्र के पहले दिन पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया जाएगा. उसके बाद सदन की कार्यवाही को सर्वसम्मति से स्थगित किया जा सकता है.

मानसून सत्र शुरू होने से दो दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल ने सत्र के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक आज विधानसभा में होगी जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता शामिल होंगे.

इस बैठक में सरकार की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज और विपक्ष की ओर से कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री के अलावा सीपीआई(एम) विधायक राकेश सिंघा मौजूद रहेंगे. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सत्ता पक्ष और विपक्ष से सदन के संचालन में सहयोग देने का आग्रह करेंगे और सदन की कार्यवाही सुचारू रूप करवाने उम्मीद करेंगे.