बुधवार को अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां रांची पहुंचेगी

अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां बुधवार को रांची लाया जाएगा... Panchayat Times

रांची. भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को बुधवार को रांची लाया जाएगा. राजधानी रांची में एक सार्वजनिक शोक सभा का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम को लेकर राजधानी के प्रदेश भाजपा कार्यालय में सोमवार को एक बैठक की गई.

प्रदेश भाजपा कार्यालय में की गई बैठक में निर्णय लिया गया कि 30 अगस्त तक पार्टी के अनुसार राज्य के सभी जिले और प्रमंडल में सार्वजनिक शोक सभाएं आयोजित की जाएंगी. वहीं बुधवार को अस्थियां राजधानी आने के बाद शोक सभा में बीजेपी के नेता समेत अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी शामिल होंगे. वहीं, पार्टी की ओर से झारखण्ड के नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी समेत कांग्रेस और राजद समेत अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात की जाएगी.

ये भी पढ़ें- झारखंड में बनेगा अटल स्मारक, मुख्यमंत्री रघुवर दास ने की घोषणा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि सार्वजनिक शोक सभा ‘सेलिब्रेशन हाल’ में होगी. जिसमें किसी भी राजनीतिक दल का कोई झंडा या बैनर नहीं होगा. उन्होंने बताया की 23 अगस्त को अस्थियां दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, रांची के स्वर्णरेखा में जबकि अन्य चार प्रमंडलों में 24 को प्रवाहित की जाएंगी. साथ ही उत्तरी छोटानागपुर के रामगढ़ जिले के दामोदर नदी में, पलामू के मेदिनीनगर स्थित कोयल नदी में, संथाल परगना के साहेबगंज में गंगा नदी में और कोल्हान में बहरागोड़ा में प्रवाहित की जाएंगी.