शिमला में एटीएम लूट की कोशिश करने वाला निकला पुलिसवाला

एटीएम लूटने की कोशिश करने वाला कोई और नहीं पुलिस का अपना जवान निकला
प्रतीक चित्र

शिमला. राजधानी शिमला के लक्कड़ बाजार में एटीएम लूटने की कोशिश करने वाला कोई और नहीं पुलिस का अपना जवान निकला. पुलिस कांस्टेबल अजय कुमार ने एटीएम तोड़ कर इसको लूटने की कोशिश की लेकिन साथ के एक होटल मालिक और उनके नौकर की चौकसी से वह नाकाम रहा था. पुलिस ने आरोपी पुलिस कांस्टेबल अजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे की कब्जे में ली थी. इसमें युवक का चेहरा साफ दिखाई दे रहा था. पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पाया लूटने की कोशिश करने वाला कांस्टेबल है. इसकी पहचान अजय कुमार (29), पुत्र सुकाद राम, गांव रायपुर, चंबा जिले की चुआड़ी निवासी के तौर पर हुई है. आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
पुलिस के अनुसार यह कांस्टेबल डयूटी से नदारद रहने के लिए पहले से सस्पेंड चल रहा था.

ये भी पढ़ें- फिर बर्फ में फिसली कार, पिता और पुत्री की मौत

अजय कुमार पुलिस लाइन कैथू में तैनात था और इसकी एसपी शिमला की ओर से 11 अक्टूबर से कोटखाई थाना के लिए ट्रांसफर करवाई गई थी. लेकिन जवान ने वहां ज्वाइनिंग नहीं दी. इस तरह जवान लगातार ड्यूटी से गायब चल रहा था. एसपी शिमला की ओर से जवान को नोटिस दिए गए, लेकिन यह फिर भी एबसेंट रहा. इसके बाद एक दिसंबर को उसको एसपी शिमला ने सस्पेंड कर दिया था. संस्पेंशन के दौरान इसके लिए पुलिस लाइन कैथू में रिपोर्टिंग करनी थी. पुलिस के अनुसार जवान ने बीती आठ दिसंबर को वहां रिपोर्टिंग की और दस अक्टूबर तक वहां उपस्थित रहा, लेकिन ग्यारह अक्टूबर को फिर से गायब हो गया. इसी दिन इसने रात को लक्कड़ बाजार में एटीएम लूटने की कोशिश की.

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी जवान नशे का आदी है और घूमता रहता है. मंगलवार रात यह शराब के नशे में था और तड़के चार बजे लक्कड़ बाजार में पीएनबी बैंक के एटीएम बूथ में पहुंच गया. कांस्टेबल एटीएम बूथ के भीतर दाखिल होकर इसको तोड़ने की कोशिश कर रहा था. इसी बीच तोड़ने की आवाज सुनकर साथ में एक निजी होटल का मालिक जागा और अपने नौकर के साथ वहां पहुंचा. दोनों को देखते ही आरोपी भाग खड़ा हुआ. इसके बाद पुलिस और बैंक अधिकारी वहां पहुंचे और पाया कि एटीएम की मशीन का उपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त किया गया है. हालांकि मशीन में रखा सारा कैश सुरक्षित पाया मिला है.