विद्युत की उपलब्धता और निर्बाध संचरण हमारी अहम प्राथमिकता : रघुवर दास

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को झारखण्ड मंत्रालय में उर्जा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य की जनता को हम बुनियादी सुविधा समयबद्ध तरीके से उपलब्ध कराने को प्रतिबद्ध हैं. विद्युत की उपलब्धता और निर्बाध संचरण हमारी सबसे अहम प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को एडवांस प्लानिंग करने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि गर्मी और बरसात की चुनौतियों का आंकलन कर योजना बनाएं. विद्युत कट होने पर निकटतम रिपेयर गैंग वहां शीघ्र पहुंचकर समस्या दूर करे. पेयजल से जुड़े होने वाले विद्युत व्यवस्था फेल न हो ताकि पेयजल की उपलब्धता गर्मी में निर्बाध बनी रहे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक घर तक विद्युत पहुंचाने के लक्ष्य पर भी निर्धारित समय-सीमा में काम पूरा किया जाए. साथ ही ग्राम स्वराज, अभियान 14 अप्रैल से 5 मई के बीच चिन्हित 252 गांवों में शत प्रतिशत परिवारों तक विद्युत उपलब्धता के लक्ष्य को पूरा करें. समर्पण और प्रतिबद्धता से लक्ष्य को हासिल करें.

बैठक में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, उर्जा विभाग के प्रधान सचिव नितीन मदन कुलकर्णी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डाॅ. सुनील कुमार वर्णवाल, बिजली संचरण निगम लिमिटेड के अध्यक्ष राहुल पुरवार मौजूद रहे.