राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित अनुसंगी की कार्यकर्ता सम्मानित

कुल्लू. नगर निकाय क्षेत्र कुल्लू में सराहनीय कार्य के लिए स्वच्छता एक्सीलेंस अवार्ड के लिए चयनित एरिया लेवल फेडरेशन ‘अनुसंगी’ की कार्यकर्ताओं को उपायुक्त यूनुस ने विशेष रूप से सम्मानित किया. इस अवसर पर यूनुस ने कहा कि कुल्लू जिला में स्वच्छता अभियान को एक जन आंदोलन का रूप दिया गया है.

इसमें आम जनता की भागीदारी सुनिश्चित की गई है. इसी के परिणामस्वरूप कुल्लू जिला ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक पहचान बनाई है. जिला में स्वच्छता के इस स्तर को कायम रखने तथा ठोस और तरल कचरे के बेहतर निष्पादन के लिए व्यापक कदम उठाए गए हैं.

इसी कड़ी में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत कुल्लू शहर में 95 स्वयं सहायता समूह और आठ एरिया लेवल फेडरेशन बनाए गए हैं. एरिया लेवल फेडरेशन ‘अनुसंगी’ ने कुल्लू शहर को सबसे स्वच्छ बनाने की दिशा में सराहनीय प्रयास किए हैं. इसीलिए ‘अनुसंगी’ को भारत सरकार के स्वच्छता एक्सीलेंस अवार्ड के लिए चयनित किया गया है.

यह अवार्ड देश भर में 2017-18 में स्वच्छता में उत्तम काम करने वाली फेडरेशन को आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय की ओर से दिया जा रहा है. उपायुक्त ने बताया कि यह पुरस्कार 23 मार्च को दिल्ली में दिया जाएगा.
उपायुक्त ने नगर परिषद कुल्लू के कार्यकारी अधिकारी तेज सिंह ठाकुर, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के प्रबंधक संदीप मिन्हास, अनुसंगी की प्रधान केकती देवी, सचिव रोमा और अन्य महिला कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए स्वच्छता की इस मुहिम को लगातार जारी रखने की अपील भी की.