बाबूलाल मंराडी जनसभा में करेंगे भाजपा में शामिल होने की घोषणा

कोरोना वायरस महामारी से उपजे संकट से हर वर्ग प्रभावित है : बाबूलाल मरांडी- Panchayat Times

रांची. झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के भाजपा में विलय होने की अब मात्र औपचारिकता रह गयी है. यह औपचारिकता झाविमो की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक में मुहर लगने के बाद पूरी हो जाएगी.
खबर मिल रही है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के बाद रांची में झाविमो एक बड़ी जनसभा करने की तैयारी चल रही है. जनसभा के लिये भाजपा की ओर से तिथि नहीं मिल पा रही है, इस कारण विलय की तिथि की औपचारिक घोषणा नहीं हो पा रही है.

बाबूलाल मरांडी ने भाजपा नेतृत्व के समक्ष रांची में एक बड़ी सभा कर झाविमो के औपचारिक रूप से विलय कराने का प्रस्ताव रखा गया है और इस जनसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह या भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि बाबूलाल मरांडी की यह भी इच्छा है कि विलय को लेकर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंं.
विलय के पहले बाबूलाल मरांडी की ओर से सभी औपचारिकताएं पूरी कर कानूनी अड़चनों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

इसी क्रम में विधायक बंधु तिर्की को भी पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है और विधायक दल के नेता पद से प्रदीप यादव को भी हटाया जा चुका है. ऐसी भी संभावना व्यक्त की जा रही हैंं कि यदि प्रदीप यादव खुद झाविमो छोड़ कर कांग्रेस में शामिल होने की औपचारिकता नहीं पूरी करते है, तो उन्हें भी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.