बाबूलाल मरांंडी ने किया हिंदपीढ़ी का दौरा

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने बीते शनिवार को हिंदपीढ़ी - Panchayat Times

रांची. झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने बीते शनिवार को हिंदपीढ़ी क्षेत्र के चिकनगुनिया से प्रभावित इलाको का दौरा किया. स्थानीय पार्षद साजदा खातुन ने बाबूलाल मरांडी को हिंदपीढ़ी क्षेत्र में पिछले एक माह से चिकनगुनिया और डेंगू से फैले महामारी से अवगत कराया.

इस दौरान बाबूलाल मरांडी ने बड़ी मस्जिद उर्दू स्कूल और गद्दी अकैडमी स्वास्थ्य शिविर में जाकर प्रभावित मरीजो से मिलकर उनके बारे में हाल चाल लिया. कुछ लोगों ने मरांडी से कहा की सरकारी आंकड़े में चिकनगुनिया और डेंगू से पीडितो की संख्या कम दिखाई जा रही है. शिविर में वैसे लोगो का ही खून जाँच के लिए लिया जा रहा है जो अधिक बीमार रूप से शिविर में आते है. जबकि मरीजो का लक्षण चिकनगुनिया और डेंगू होने का संकेत दे रहा है.

ये भी पढ़ें- चार दोस्त रांची के जोन्हा फॉल में नहाने घुसे, बस एक बाहर आया

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने राज्य सरकार से हिंदपीढ़ी सहित रांची के सभी प्रभावित क्षेत्रो में व्यपक अभियान चला कर इस महामारी के रोकथाम के लिये ठोस उपाय करने की मांग किया है. मरांडी ने राज्य सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि रिम्स और सदर अस्पताल समेत गैर सरकारी अस्पताल के सभी डॉक्टर्स की टीम को इस बीमारी के रोकथाम के लिए प्रभावित क्षेत्रो में शिविर लगाकर इस प्राकृतिक आपदा को रोकने के लिए सरकार काम करे. ताकि इस बीमारी से किसी की जान न जाये. इस दौरे में उनके साथ कांग्रेस नेता शमशेर आलम, झाविमो सचिव राजीव रंजन मिश्रा, मीडिया प्रभारी तौहीद आलम और स्थानीय पार्षद साजदा खातुन मौजूद रहे.