सरकार का बनना एक पड़ाव है मंजिल नहीं: जयराम ठाकुर

मंडी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना एक पड़ाव है मंजिल नहीं. मंजिल तभी मिलेगी जब आगामी बीस सालों तक भाजपा की सरकार गुजरात की तर्ज पर बार-बार बने. मंडी में भाजपा कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार संगठन से अलग नहीं है और संगठन सरकार से जुदा नहीं है. ऐसे में उनकी सरकार संगठन और प्रदेश की जनता के लिए समर्पित है.

उन्होंने कहा कि मंडी कांगड़ा के बाद प्रदेश का दूसरा सबसे बड़ा जिला है. यहां पर प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक करवाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने सत्ता में आने के बाद लक्ष्य निर्धारित किया. जिसके चलते 100 दिन के कार्यकाल में बजट सत्र के दौरान न केवल प्रदेश को तीस नई योजनाएं दी. बल्कि उनके लिए बजट का प्रावधान भी करवाया है. आज तक के इतिहास में किसी भी सरकार ने सौ दिन में इतनी योजनाएं शुरू नहीं की है.
रिहा होंगे नाइजीरिया में बंधक हिमाचली

मुख्यमंत्री ने बताया कि नाइजीरिया में बंधक तीन हिमाचली युवक सुरक्षित हैं और चार दिनों में वे दिल्ली पहुंच जाएंगे. इस बारे में अभी उन्हें विदेश मंत्रालय की ओर से सूचना मिली है. उन्होंने बताया कि भारत सरकार की ओर से उनकी रिहाई के प्रयास किए गए. अब उसमें सरकार को सफलता मिली है.

मुख्यमंत्री ने नूरपुर हादसे में मारे गए मासूम बच्चों के नाम पर अनावश्यक बातें न करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि मैं सवेदनशील हूं और हादसे से आहत हूं. भविष्य में इस तरह के हादसे नहीं हों इसके लिए वीरवार को शिमला में एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की गई है. जिसमें शिक्षा मंत्री, परिवहन मंत्री और उच्च अधिकारी शामिल होंगे. जिसमें इस बारे नीति बनाई जाएगी. उन्होंने आम लोगों से भी सुझाव आमंत्रित किए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से नूरपुर हादसे की मैजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं पर इस हादसे में मारे गए बच्चों के परिवारजनों को पांच-पांच लाख रुपए मुआवजा देने की भी घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्राईवेट स्कूलों की व्यवस्था की जांच करेगी. अगर कहीं कोई खामी पाई जाती है तो सख्त कदम उठाए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के कुशल नेतृत्व और मार्गदर्शन की वजह से आज कांग्रेस मुक्त भारत की ओर पार्टी अग्रसर है. इस बारे में दिल्ली की एक बैठक में भारत के नक्शे पर भाजपा शासित राज्यों को भगवा रंग में दिखाया गया. तो गर्व से मेरा सीना भी 56 ईंच का हो गया. जयराम ठाकुर ने कहा कि इस समय देश की 70 फीसदी आबादी वाले राज्यों में भगवा परचम फहराया जा रहा है.

मौके पर पार्टी अध्यक्ष सतपाल सत्ती, शिक्षा मंत्री सुरेश भरद्वाज और उपाध्यक्ष कृपाल परमार भी मौजूद रहे.
मंडी में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर