दो किलोमीटर तक कहर बन सड़क पर दौड़ा बेलगाम ट्रक, सात लोगों को रौंदा

दो किलोमीटर तक कहर बन सड़क पर दौड़ा बेलगाम ट्रक, सात लोगों को रौंदा-Panchayat Times
घर को तोड़कर घुसा कहर बरपाने वाला ट्रक

बोकारो. जिले के चंदनकियारी थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदनकियारी नीचे बाजार में एक बेलगाम ट्रक ने मौत का खतरनाक तांडव मचाया. घटना सोमवार देर शाम की है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक का चालक काफी नशे की हालत में था. चास की तरफ से आ रहे ट्रक ने कुल सात लोगों को रौंद दिया, जिनमें से दो लोगों की मौत हो गई. चंदनकियारी नीचे बाजार निवासी वृद्ध परीक्षित डे (65) एवं युवक विशु स्वर्णकार (32) की बीजीएच में इलाज के क्रम में मौत हो गई. जबकि ट्रक के चालक और खलासी सहित सात लोग बुरी तरह घायल हो गए. कइयों की हालत नाजुक बताई जा रही है. आधा दर्जन घायल बोकारो जेनरल अस्पताल तथा एक चास के केएम मेमोरियल अस्पताल में इलाजरत हैं.

बताया जाता है कि चास की तरफ से आ रहा एक ट्रक लगभग दो किलोमीटर तक मौत का खतरनाक कहर बनकर दौड़ा. चंदनकियारी से पहले एस्सार पेट्रोल पंप में डीजल लेने के बाद सीधे चंदनकियारी की तरफ रवाना हुआ. इसी क्रम में पेट्रोल पंप से थोड़ी दूर पर आगे एक चहारदीवारी को तोड़ते हुए सड़क पर जा रही एक मोटरसाइकिल को उसने अपनी चपेट में लिया. उस मोटरसाइकिल पर सवार दोनों युवक सड़क पर गिर पड़े और गंभीर रूप से घायल हो गए.

दो किलोमीटर तक कहर बन सड़क पर दौड़ा बेलगाम ट्रक, सात लोगों को रौंदा-Panchayat Times
अस्पताल में घायल को देखते मंत्री अमर बाउरी

ट्रक में उनकी मोटरसाइकिल फंसकर लगभग एक किलोमीटर तक घिसटती हुई चंदनकियारी थाने तक पहुंच गई. इसके बाद भी ट्रक का कहर नहीं थमा. सीधे बंगाल की तरफ भाग रहे खाली ट्रक की चपेट में चंदनकियारी चौक पर दर्जनों लोग तो किसी तरह बाल-बाल बच गए, लेकिन थोड़ी दूर पर मंत्री अमर कुमार बाउरी के आवासीय कार्यालय के सामने एक गाय को उसने रौंद डाला, जिससे गाय की मौके पर ही मौत हो गई. इतना ही नहीं, ट्रक और तेजी से बंगाल की तरफ भागने लगा, लेकिन रास्ते में नीचे बाजार में एक घर के पास खड़े पांच लोगों को रौंदते हुए उस घर को तोड़कर ट्रक भीतर घुस गया. घर में घुसने के बाद ट्रक की रफ्तार वहीं थमी, नहीं तो न जाने और कितनों की बलि यह ले लेता.

अवैध खनन में माइका की चाल धंसने से दंपति की मौत

इस दुर्घटना में घर के पास खड़े पांच लोगों के अलावा दो मोटरसाइकिल सवार और खुद ट्रक के चालक और खलासी भी गंभीर रूप से घायल हो गए. इनमें दो महिलाएं भी शामिल है. अपने कहर के दरम्यान ट्रक ने दो अन्य मोटरसाइकिलों को भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना के बाद तत्काल मौके पर भारी संख्या में आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. पुलिस सूचना मिलते ही फौरन वहां पहुंची और घायलों को बीजीएच और निकटवर्ती के एंबुलेंस अस्पताल पहुंचाया गया. खबर भेजे जाने तक दो घायलों की मौत की सूचना है.परीक्षित और विशु स्वर्णकार की इलाज के क्रम में मौत हो गई. अन्य घायलों में संजय दत्त (28) एवं तीन महिला- धानी देवी (55) लाखी देवी और जानी देवी के नाम शामिल है.

बीजीएच पहुंच मंत्री ने दिलाया मदद का भरोसा

घटना के बाद मंत्री अमर कुमार बाउरी ने बीजीएच पहुंचकर घायलों का हाल जाना और शोक संतप्त परिजनों का ढांढस बंधाया.

माध्यमPT DESK
शेयर करें