भूतनाथ पुल हुआ बंद…

कुल्लू. दस करोड़ की लागत से बना भूतनाथ पुल करीब तीन महीनों से यातायात के लिए पूरी तरह से बंद चल रहा है. इससे अखाड़ा बाजार में रोजाना घंटों जाम भी लग रहा है. ब्यास नदी पर बना डबललेन पुल, जहां बीचों बीच से झुक गया है, वहीं इसमें दरारें आने से वाहनों की आवाजाही खतरनाक हो गई है.

पुल की जांच के लिए बनी टीम ने भी पुल का निरीक्षण कर इसके डिजाइन के साथ मिलान की भी रिपोर्ट तैयार करेगी. हालांकि पुल बंद होने के विकल्प में लोनिवि में अखाड़ा बाजार में ब्यास नदी पर बैली ब्रिज बनाने का काम युद्धस्तर पर शुरू कर दिया है. इसके निर्माण का लक्ष्य 31 मार्च तक रखा गया है. लेकिन हैरानी जनक है कि ब्यास नदी पर दस करोड़ की लागत से बना डबलेलन पुल मात्र पांच साल के भीतर क्षतिग्रस्त हो गया है. मामले को लेकर मजिस्ट्रेट टीम ने पहले ही लोनिवि से पुल निर्माण को लेकर पूरा रिकॉर्ड तलब किया है. इसकी जांच के बाद अब रिकॉर्ड के साथ पुल का मिलान किया जाएगा.

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता के के शर्मा ने बताया कि जिस कम्पनी द्वारा इसे रिपेयर किया जाना है. वह भी इसकी तकनीकी कारणों की जांच कर रही है. वही, वैली ब्रिज के निर्माण कार्य को भी तेज़किया गया है. जल्द ही लोगो को ट्रैफिक जाम से राहत दी जाएगी.