दिल्ली चुनाव के बाद भाजपा ने बदले तीन राज्यों के अध्‍यक्ष

साभार इंचरनेट

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने तीन राज्‍यों में नए अध्‍यक्षों को नियुक्‍त किया है. खजुराहो से सांसद विष्‍णु दत्‍त शर्मा को मध्‍य प्रदेश भाजपा का नया अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया है. इसके अलावा भाजपा सिक्किम और केरल को भी नए अध्‍यक्ष मिलें है. नड्डा ने दल बहादुर चौहान को सिक्किम जबकी के सुरेंद्रन को केरल बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

विष्णु दत्त शर्मा मध्‍य प्रदेश

मध्‍य प्रदेश के मुरैना निवासी विष्णु दत्त शर्मा की पहचान राज्‍य में बड़े राजनीति चेहरे के तौर पर की जाती है. खजुराहो से भाजपा सांसद विष्‍णु दत्‍त शर्मा 32 वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं.

उन्‍होंने अपनी राजनीति की शुरुआत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से की.

के. सुरेंद्रन केरल

के. सुरेंद्रन ने भारतीय जनता पार्टी के छात्र विंग अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के माध्यम से अपना राजनीतिक करियर शुरू किया. अपने राजनीतिक करियर के शुरुआत में वे उत्तर मालाबार जिला सहकारी विपणन सोसाइटी के निदेशक रहे फिर डिसा सेवा संस्कारिका केंद्र में अध्यक्ष पद को संभाला और राष्ट्रीय युवा सहकारी समिति के निदेशक मंडल के संस्थापक और नेहरू युवा केंद्र के सलाहकार बोर्ड के सदस्य जैसे विभिन्न पदों पर कार्य किया.

2016 में उन्‍होंने इंडियन मुस्‍लिम लीग के विधायक पीबी अब्‍दुल रज्‍जाक को गंभीर चुनौती दी थी. रज्‍जाक केवल 89 वोटों से मंजेश्‍वरम विधानसभा चुनाव जीते थे. पार्टी के लिए वे लोकप्रिय चेहरा हैं जब भी पार्टी अपने उम्‍मीदवारों का नाम विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए लेते हैं तब सबसे पहले सुरेंद्रन का नाम लिया जाता है.